CTET RESULT 2023 : सीटीईटी रिजल्ट को लेकर आई ताजा अपडेट, अभ्यर्थी इस तिथि से डाऊनलोड कर सकेंगे रिजल्ट

 
CTET RESULT 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के रिजल्ट को लेकर अब ताजा अपडेट सामने आ रही है। जहां इस अपडेट में रिजल्ट जारी होने की तिथि के बारे में जानकारी सामने आई है। सबसे पहले बता दें कि सीबीएसई द्वारा परीक्षा आयोजित कराए लगभग 1 माह पूरा होने जा रहा है। ऐसे में अभ्यर्थियों का रिजल्ट को लेकर इंतजार भी लगातार बढ़ता जा रहा है। जहां अब अभ्यर्थियों को रिजल्ट के लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि रिज़ल्ट को लेकर ताजा अपडेट सामने आ चुकी है। तो आइए जानते हैं क्या है रिजल्ट को लेकर ताजा अपडेट...

ये है रिजल्ट को लेकर ताजा अपडेट (This is the latest update regarding the result) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के परिणाम को लेकर जो ताजा अपडेट सामने आई है, उसमें रिजल्ट जारी होने की तिथि लगभग स्पष्ट होती दिख रही है। बता दें कि ताजा अपडेट हमारे विश्वसनीय सूत्रों की ओर से आई है। जहां सूत्रों ने सीटीईटी 2023 के परिणाम को लेकर बताया है कि सितंबर माह में ही परिणाम जारी किया जाएगा। वहीं संभावना जताई जा रही है कि परिणाम सितंबर के अंतिम सप्ताह में जारी किया जाएगा। हालांकि अभी सीटीईटी परिणाम जारी होने को लेकर आधिकारिक रूप से कोई सूचना जारी नहीं की गई है। 

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें परिणाम (Candidates Download Result From Here) -

शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की आंसर की जारी होने के बाद ही परिणाम जारी किए जाएंगे। वहीं अभी परिणाम जारी होने की तिथि भी पूरी तरह स्पष्ट नहीं हुई है। हालांकि रिजल्ट जैसे ही जारी होगा, तो सीटीईटी का रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। बता दें कि अभ्यर्थियों को सबसे पहले केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर मांगी गई सभी जानकारियां सबमिट करनी होंगी, इसके बाद वे अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

इस तिथि को हुआ था परीक्षा का आयोजन (The exam was conducted on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की परीक्षा को आयोजित हुए अभी सिर्फ एक हफ्ते का समय हुआ है। ज्ञात हो कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की परीक्षा 20 अगस्त 2023 को एक ही दिन में आयोजित की गई थी। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया गया है। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक हुआ। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD