CTET EXAM 2023 : सीटीईटी परिणाम में सामने आई गलतियां, अब दोबारा जारी होगा परिणाम


CTET EXAM 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का परिणाम जारी हुए लगभग 3 दिन पूरे हो चुके हैं, लेकिन इसी दौरान अभ्यर्थियों के लिए परिणाम को लेकर बेहद पूरी खबर सामने आ रही है। दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम दोबारा जारी किए जाने की सूचना मिल रही है। बता दें कि अभ्यर्थी परीक्षा परिणाम जारी किए जाने के बाद काफी खुश थे। क्योंकि काफी इंतजार के बाद बोर्ड ने अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा परिणाम जारी किया था। परंतु अचानक दोबारा परीक्षा परिणाम जारी किए जाने की खबर ने अभ्यर्थियों को फिर से परेशानी में डाल दिया है। आइए जानते हैं आखिर बोर्ड क्यों जारी कर रहा है दोबारा परीक्षा परिणाम...

इस कारण दोबारा जारी होगा परिणाम (For this reason the result will be released again) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का परिणाम जारी होने से अभ्यर्थी काफी खुश थे, लेकिन उनकी खुशी उस वक्त निराशा में बदल गई, जब परीक्षा परिणाम दोबारा घोषित किए जाने की खबर सामने आई। दरअसल अभ्यर्थियों के बीच आई खबर में बताया जा रहा है कि बोर्ड द्वारा जारी किए गए परीक्षा परिणाम में अंकों को लेकर के कुछ त्रुटियां हुई हैं, जिसके चलते बोर्ड ने फैसला लिया है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 का परिणाम दोबारा से जारी किया जाएगा। जिसमें सभी त्रुटियों को सुधारा जाएगा। 

क्या है परिणाम दोबारा जारी होने की अपडेट (What is the update of re-release of results?) -

सीबीएसई द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 का परिणाम जारी होने के बाद अचानक से खबर आई कि परीक्षा परिणाम में त्रुटि हुई है, जिसके चलते अब बोर्ड द्वारा परिणाम दोबारा जारी किया जाएगा। हालांकि इस खबर से उस वक्त पर्दा उठा जब खबर का विश्लेषण किया गया। दरअसल इस वायरल खबर की पूरी जांच पड़ताल के लिए हमारी टीम ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबंधित उन अधिकारियों से संपर्क किया, जिन्हें इसकी स्पष्ट जानकारी थी। उन्होंने बताया कि बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है, उनमें किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं हुई है। यानी की परीक्षा परिणाम अब दोबारा जारी नहीं किया जाएगा और ना ही दोबारा परीक्षा परिणाम जारी किए जाने की सूचना केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी की गई है। 

इस तिथि को आयोजित हुई परीक्षा (Exam held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का आयोजन बिना किसी रुकावट के एक ही दिन में संपन्न हो गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2023 का आयोजन 20 अगस्त 2023 को एक ही दिन में किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया गया है। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक हुआ। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD