CTET RESULT : सीबीएसई 15 सितंबर को जारी करेगा सीटीईटी का परिणाम, यहां से कर सकेंगे डाउनलोड


CTET RESULT 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए परिणाम जारी होने का लाखों अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब परिणाम के लिए अभ्यर्थियों के इंतजार की घड़ी खत्म होने वाली है। आपको बता दें कि सीटीईटी 2023 के रिजल्ट को लेकर बहुत बड़ी अपडेट है। जहां अब सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2023 का रिज़ल्ट जारी करने की तिथि जारी कर दी गई है। आइए जानते हैं सीबीएसई द्वारा परिणाम को लेकर जारी की गई तारीख क्या है और कहां से डाउनलोड कर सकेंगे रिजल्ट..

15 सितंबर को जारी होगा परिणाम (Result will be released on 15th September) -

सीबीएसई द्वारा आयोजित सीटीईटी 2023 के रिजल्ट को बड़ी अपडेट है। दरअसल रिजल्ट को लेकर आ रही अपडेट के अनुसार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का परिणाम सितंबर माह के मध्य में यानी की 15 सितंबर को जारी कर दिया जायेगा। अचानक रिजल्ट की तिथि जारी होने से अभ्यर्थी असमंजस में तो हैं, लेकिन उन्हें इस बात की खुशी है कि बोर्ड द्वारा इतने दिनों बाद आखिरकार परिणाम जारी किया जा रहा है। रिजल्ट की सूचना पाते ही अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं। 

इतने कम समय में कैसे जारी होगा रिजल्ट (How will the result be released in such a short time?) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 द्वारा सीटीईटी 2023 का परिणाम जारी होने की खबर से अभ्यर्थी खुश तो थे, लेकिन वे इस बात को लेकर असमंजस में थे कि अभी तो सीबीएसई द्वारा परीक्षा की आंसर की जारी नहीं की गई है। जहां पहले सीबीएसई द्वारा आंसर की जारी की जायेगी, उसके बाद उसके बाद अभ्यर्थियों को आंसर की में ऑब्जेक्शन दर्ज कराने का मौका दिया जायेगा। इसके बाद सीबीएसई द्वारा फाइनल आंसर की जारी की जायेगी। ऐसे में इतने कम समय में बोर्ड द्वारा परिणाम भी कैसे जारी किया जा सकता है। वहीं आपको यह भी बता दें कि यह खबर सीबीएसई ने जारी नहीं की है, बल्कि सोशल मीडिया पर अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही खबर है, जिसका कोई स्पष्ट प्रमाण नहीं है। 

इस तिथि को होंगे परिणाम जारी (Results will be released on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के परिणाम की तिथि अब लगभग स्पष्ट हो गई है। जहां रिजल्ट को लेकर सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सीटीईटी 2023 का परिणाम सितंबर माह में ही जारी किए जा सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि परिणाम सितंबर के चौथे सप्ताह में ही जारी किया जाएगा। हालांकि अभी सीटीईटी परिणाम जारी होने की स्पष्ट तिथि आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है। परंतु सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार सितंबर के चौथे सप्ताह तक सीटीईटी का रिजल्ट जारी हो सकता है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD