Post Office GDS Merit List : इडिया पोस्ट जीडीएस दूसरी मेरिट लिस्ट जारी! ऐसे देखें मेरिट लिस्ट


Post Office GDS 2nd Merit List (इडिया पोस्ट जीडीएस दूसरी मेरिट सूची 2023) : भारतीय डाक विभाग (India Post Department) उन उम्मीदवारों के लिए दूसरी मेरिट सूची जारी करेगा जिन्होंने ग्रामीण डाक सेवक (Post Office GDS) पदों के लिए आवेदन किया है। लाखों लोग इस मेरिट लिस्ट के लिए प्रतीक्षारत हैं और अब उनके लिए एक खुशखबरी आ रही है। इंडिया पोस्ट जीडीएस (India Post GDS Bharti) दूसरी मेरिट सूची इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर उपलब्ध होगी। उम्मीदवार यहां सभी क्षेत्र-वार परिणाम जैसे यूपी, बिहार, असम, एमपी, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, केरल, कर्नाटक और अन्य राज्य सर्कल की जांच कर सकते हैं। भारतीय डाक की इस भर्ती (India Post GFS Bharti) और मेरिट लिस्ट को लेकर हम अन्य महत्वपूर्ण बिंदु आपके साथ नीचे साझा कर रहे हैं...

Post Office GDS Bharti Meit List : इंडिया पोस्ट जीडीएस दूसरी मेरिट सूची 2023 -

इंडिया पोस्ट जल्द ही जीडीएस दूसरी मेरिट सूची (Post Office GDS 2nd Merit List) जारी करने जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें 30041 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पदों के लिए पहली मेरिट सूची पहले ही जारी कर दी है। यह सूची उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। एक बार आधिकारिक तौर पर उपलब्ध होने के बाद हम आपको इंडिया पोस्ट जीडीएस परिणाम 2023 पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक प्रदान करेंगे लेकिन अभी केवल हमारे पास इतनी ही अपडेट है। अन्य अपडेट के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े जिसका लिंक नीचे मिल जाएगा।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 (Post Office GDS Bharti 2023) पर क्या है अपडेट -

 डाक विभाग द्वारा जीडीएस पदों पर एक बंपर भर्ती (Post Office GDS Bharti 2023) निकाली गई थी जिसको लेकर लाखों उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और अब धीरे-धीरे इस भर्ती को लेकर परिणाम की प्रक्रिया पूरी हो रही है और अभ्यर्थियों का इंतजार धीरे-धीरे पूरा हो रहा है। फिलहाल के लिए अभ्यर्थियों को दूसरी मेरिट लिस्ट (India Post GDS Bharti 2nd Merit List) का इंतजार है और इस मेरिट लिस्ट के जारी होने के बाद काफी अभ्यर्थियों का चयन इस मेरिट लिस्ट के हिसाब से किया जाएगा।

इंडिया पोस्ट दूसरी मेरिट सूची कैसे जांचें? (Post Office GDS Merit List Check) -

जो उम्मीदवार पहली मेरिट सूची (Post Office GDS Bharti 1st Merit List) में जगह नहीं बना सके, वे दूसरी इंडिया पोस्ट जीडीएस मेरिट सूची (India Post GDS Bharti 2023) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मेरिट सूची 10वीं कक्षा की माध्यमिक विद्यालय परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर 4 दशमलव की सटीकता के प्रतिशत के आधार पर तैयार की जाएगी। इंडिया पोस्ट जीडीएस परिणाम 2023 (Post Office GDS Bharti 2023) की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा

चरण 1: इंडिया पोस्ट (India Post) की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.cept.gov.in पर जाएं.

चरण 2: 'चयन सूची' लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: उस राज्य/सर्कल का चयन करें जहां से उम्मीदवारों ने जीडीएस भर्ती 2023 के लिए आवेदन किया है।

चरण 4: जीडीएस पदों (Post Office GDS Bharti) के लिए परिणाम पीडीएफ डाउनलोड करें।

चरण 5: पीडीएफ प्रारूप में परिणाम में अपना रोल नंबर और नाम खोजें।

इंडिया पोस्ट जीडीएस मेरिट सूची (Post Office GDS Bharti 2023 .Merit List) पहले जारी की गई
इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) पद के लिए अब तक की पहली मेरिट सूची जारी कर दी है। उम्मीदवारों को माध्यमिक विद्यालय परीक्षा में उनके अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाता है। पहली मेरिट लिस्ट (India Post GDS Bharti 2023) के जरिए कुल 29920 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। यहां हम प्रत्येक सर्कल से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की संख्या प्रदान करते हैं।

इसी तरह की तमाम महत्वपूर्ण अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जहां हम हर महत्वपूर्ण खबर का नोटिफिकेशन आपको सबसे पहले देने का काम करते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए इस पोस्ट के नीचे हमारे टेलीग्राम चैनल के लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल पर जा सकते हैं और उसे ज्वाइन कर सकते हैं इसके साथ ही स्क्रीन के दाहिने तरफ भी आपको हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक और व्हाट्सएप ग्रुप का लिंक मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप हमारे नोटिफिकेशन सिस्टम को ज्वाइन कर सकते हैं और खबरों का सबसे तेज नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD