SSC CHSL RESULT 2023 : सीएचएसएल टियर 1 परिणाम में 19,556 अभ्यर्थी पास लेकिन परीक्षा पर खतरा, टियर 2 आयोजन पर अपडेट


SSC CHSL RESULT 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023) टियर 1 के परिणाम को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार आज आखिर खत्म हो गया है। जहां आयोग ने परिणाम घोषित करने के साथ साथ परीक्षा में सफल होने वाले कुल अभ्यर्थियों की लिस्ट भी जारी कर दी है। इतना ही नहीं आयोग ने इस दौरान टियर 2 की परीक्षा को लेकर तिथियां भी जारी कर दी हैं। तो आइए जानते हैं कि अभ्यर्थियों को कहां से डाउनलोड करना है एडमिट कार्ड और किस तिथि को होगी टियर 2 की परीक्षा...

इतने अभ्यर्थियों ने हासिल की सफलता (So many candidates achieved success) -

आयोग द्वारा कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023) टियर 1 का परिणाम जारी किए जाने से अभ्यर्थी काफी खुश हैं। जहां स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने इस परीक्षा में पास होने वाले कुल अभ्यर्थियों का आंकड़ा भी साझा किया है। आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार टियर 1 में कुल 19,556 अभ्यर्थियों ने सफलता प्राप्त की है। जहां इन अभ्यर्थियों को टियर 2 की परीक्षा में सम्मिलित किया जायेगा।

कुछ अभ्यर्थियों ने टियर वन परीक्षा के रिजल्ट पर आपत्ति जताई है और परीक्षा को रद्द करने की मांग की है हालांकि SSC द्वारा अभी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है और परीक्षा को लेकर अभी तक केवल यह ही स्पष्ट हुआ है कि परीक्षा के टायर 2 के परिणाम को लेकर तैयारियां शुरू होगी।

अभ्यर्थी यहां से करें डाउनलोड करें रिजल्ट (Candidates should download the result from here) -

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा सीएचएसएल (CHSL) भर्ती का रिज़ल्ट जारी कर दिया गया है। अगर आपने अभी तक परिणाम डाउनलोड नहीं किया है, तो निम्न स्टेप्स से अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं -
* सबसे पहले अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर विजिट करें।
* आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने के बाद अभ्यर्थी SSC CHSL RESULT वाली लिंक पर क्लिक करें।
* लिंक पर क्लिक करने के बाद अभ्यर्थी Result Download पर क्लिक करें।
* इसके बाद अभ्यर्थी मांगी गई सभी जानकारियां सही सही भरकर अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस तिथि तक होगा टियर 2 का आयोजन (Tier 2 will be organized by this date) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023) टियर 1 के परिणाम के बाद टियर 2 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की है। जहां जारी सूचना के अनुसार सीएचएसएल टियर 2 के लिए योग्य घोषित किया गया है। कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023) स्तर की टियर 2 परीक्षा का आयोजन अस्थायी रूप से 02 नवंबर 2023 को निर्धारित किया गया है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD