SSC GD BHARTI 2024 : एसएससी जीडी 85000 कांस्टेबल के नए पदों पर भर्ती को लेकर आई ताजा अपडेट, जानें कब जारी होगी अधिसूचना


SSC GD CONSTABLE 2024 : अगर आप कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर निकाली जाने वाली नई भर्ती के लिए ताजा अपडेट सामने आई है। आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जीडी कांस्टेबल के पदों पर नई भर्ती के लिए अभ्यर्थी काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब आयोग उनके इंतजार को खत्म करने जा रहा है। अगर आप भी जीडी कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं आखिर आयोग ने जीडी कांस्टेबल भर्ती को लेकर क्या ताजा अपडेट जारी की है और कब तक इन पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी...

आयोग ने जारी की ताजा अपडेट (Commission released latest update) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) 2024 के पदों पर निकाली जा रही भर्ती के लिए ताजा अपडेट जारी की गई है। जहां इस ताजा अपडेट में बताया गया है कि जीडी कांस्टेबल 2024 के पदों पर आयोग द्वारा जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी। जहां अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। हालांकि आयोग द्वारा जारी अपडेट में अधिसूचना जारी होने की तिथि का जिक्र नहीं किया गया है और ना ही यह बताया गया है कि आखिर किस तिथि से इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आई तिथि (Date revealed in media reports) -

जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर भर्ती के लिए इस वर्ष कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर तिथि स्पष्ट नहीं की गई है। लेकिन तमाम मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जीडी कांस्टेबल के पदों पर अधिसूचना अक्टूबर माह में ही शुरू की जा सकती है। जहां अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद यानी कि अक्टूबर में ही इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू किए जाने की संभावना है हालांकि अभी तक आयोग की तरफ से स्कूल लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। 

बीते वर्ष इस तिथि से शुरू की गई थी आवेदन प्रक्रिया (The application process was started from this date last year) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जीडी कांस्टेबल के हजारों पदों पर बीते वर्ष भी भर्ती निकाली थी। जहां भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से दी थी। बीते वर्ष इन पदों के लिए आवेदन की शुरुआत 27 अक्टूबर 2022 से की गई थी। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 30 नवंबर 2022 निर्धारित की गई थी। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी 30 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते थे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD