UP BEd Counseling : यूपी बीएड प्रवेश के लिए कॉउंसलिंग के लिए तिथि बदली, अब इस दिन शुरू होगी प्रक्रिया


UP B.ED JEE Counseling : यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) में सफल होने वाले अभ्यर्थी बीएड में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया का शेड्यूल जारी होने से काफी खुश थे। जहां अभ्यर्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन से लेकर सीट अलॉटमेंट तक की पूरी जानकारी साझा कर दी गई थीं। लेकिन इसी बीच अभ्यर्थियों को परेशान करने वाली खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी ने सीट अलॉटमेंट की तिथि बदल दी है। अगर आपने भी बीएड प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, तो आइए जानते हैं अब किस तिथि से शुरू होगी सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया...

सीट अलॉटमेंट की तिथि बदलने खबर (News of change in seat allotment date) -

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों को बीएड में प्रवेश पाने का मौका दिया जा रहा है। जहां इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है और वहीं सीट अलॉटमेंट की तिथि भी जारी कर दी गई थी। लेकिन अब अचानक अभ्यर्थियों को परेशान करने वाली खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि खबर में बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी द्वारा अभ्यर्थियों के लिए सीट अलॉटमेंट की तिथि बदल दी गई है। जहां अभ्यर्थी इस बात से परेशान हैं कि अब आखिर किस तिथि से शुरू होगी सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया और किस कारण तिथि बदली गई है। 

इसी तिथि से शुरू होगी सीट अलॉटमेंट प्रक्रिया (Seat allotment process will start from this date) -

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया हेतु बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया। जहां अचानक जारी शेड्यूल में बदलाव की खबर सामने आने काफी। शेड्यूल में बदलाव की खबर से जब आधिकारिक वेबसाइट की ओर रुख किया, तो पता चला कि काउंसलिंग शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी की पहले राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया 23 सितंबर 2023 से ही शुरू होगी। 

तीन राउंड में हो रहे प्रवेश (This is the complete update of change in schedule) -

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा b.Ed में प्रवेश के लिए जो काउंसलिंग शेड्यूल जारी किया गया है, उसमें एडमिशन की पूरी जानकारी है। जहां जारी शेड्यूल के अनुसार यूनिवर्सिटी द्वारा एडमिशन कुल 3 राउंड में किए जा रहे हैं। जहां पहले राउंड की प्रवेश प्रक्रिया के लिए 15 सितंबर से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की गई है। जहां यह रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 21 सितंबर 2023 तक चलेगी। वहीं जिन उम्मीदवारों को सीटों का आवंटन किया जाएगा, उन्हें अपनी आवंटित सीट को ऑनलाइन कन्फर्म करना होगा और 28 सितंबर तक फीस भरनी होगी। बता दें कि फीस सबमिट होने के बाद ही अभ्यर्थियों का एडमिशन पूरा माना जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD