UP BEd Counseling : यूपी बीएड में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू, दस्तावेजों के साथ तुरंत पहुंचे विश्वविद्यालय


UP B.ED  Counseling  : बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी द्वारा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया को लेकर अभ्यर्थियों के इंतजार की सीमा अब खत्म होने की जानकारी सामने आई है। आपको बता दें कि अभ्यर्थी लंबे समय से यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। फिलहाल अभ्यर्थियों के लिए काउंसलिंग को लेकर आई सूचना ने राहत की सांस दी है। अगर आपने भी यूपी बीएड में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा दी थी, तो यह खबर आपके बड़े काम की है। तो आइए जानते हैं काउंसलिंग प्रक्रिया को लेकर पूरी अपडेट..

काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होने की सूचना (Notice of commencement of counseling process) -

बीएड में प्रवेश के लिए आयोजित की गई परीक्षा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) संपन्न होने के बाद अब अभ्यर्थियों के लिए काउंलिंग प्रक्रिया शुरू होने की सूचना आई है। आपको बता दें कि कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आई सूचना के अनुसार अभ्यर्थियों को काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए अपने दस्तावेज तैयार कर विश्वविद्यालय पहुंचना होगा। दरअसल वायरल खबर में बताया जा रहा है कि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी ने यूपी बीएड के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस खबर से अभ्यर्थी काफी खुश हैं। 

अभ्यर्थियों को नहीं मिली कोई सूचना (Candidates did not get any information) -

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल खबर के अनुसार यूपी बीएड के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। हालांकि जब हमारी टीम ने इस खबर को देखा और अभ्यर्थियों से बातचीत की, तो अभ्यर्थियों ने कहा कि इस प्रकार ही वायरल खबर उन तक भी पहुंची है, परंतु उनके पास कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब वे असमंजस की स्थिति में पड़ गए हैं, कि आखिर काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हुई है या नहीं। वहीं हमारी टीम ने इस खबर को अपने विश्लेषण में सम्मिलित किया, तो यह स्पष्ट हो गया कि अभी तक काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। 

इस तिथि से शुरू होगी काउंसलिंग प्रक्रिया (Counseling Process will be start from this date) -

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी द्वारा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होने के लिए अभ्यर्थियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि अब बेहद जल्द राज्य विश्वविद्यालयों द्वारा अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया जाएगा, जिसके बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वहीं इसको लेकर सूत्रों का कहना है कि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी अगस्त माह के अंतिम सप्ताह में ही काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर देगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD