UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल के लिए आवेदन प्रक्रिया की घोषणा! बिना देरी के करें आवेदन


UP LEKHPAL BHARTI 2023 : उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में लेखपाल के हजारों पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो अब अभ्यर्थियों को इंतजार नहीं करना होगा। दरअसल आयोग ने अभ्यर्थियों के लिए आवेदन प्रक्रिया को लेकर इंतजार खत्म करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने की घोषणा की है। अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी की गई लिंक पर विजिट करना होगा। सबसे पहले आइए जानते हैं कि आयोग ने आखिर आवेदन प्रक्रिया शुरू करने को लेकर क्या अधिसूचना जारी की है और कहां से अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन...

आयोग ने क्या जारी की है अधिसूचना (What notification has the Commission issued?) -

यूपी लेखपाल के नए पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी इस समय आवेदन प्रक्रिया को लेकर काफी चर्चा कर रहे हैं। जहां अभ्यर्थी आयोग द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने की खबर के बाद से ही आवेदन करने की कोशिश कर रहे हैं। जहां अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जब आवेदन करने पहुंचे, तो उन्हें आवेदन लिंक एक्टिव नहीं दिखाई दी। जहां अभ्यर्थी इस बात को लेकर परेशान दिखे कि आखिर आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है, तो आवेदन लिंक क्यों नहीं एक्टिव की। हालांकि जांच पड़ताल में स्पष्ट हो गया कि आयोग ने आवेदन प्रक्रिया को लेकर कोई अधिसूचना जारी ही नहीं की है। 

आवेदन प्रक्रिया के लिए इस तिथि तक करना होगा इंतजार (Will have to wait till this date for the application process) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। हालांकि अब अभ्यर्थियों का इंतजार ज्यादा समय का नहीं होगा। जैसा कि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने हो लेकर सूचना मिल रही है, उसके अनुसार अनुसार अब उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर बहुत ही जल्द आवेदन प्रक्रिया शुरू की जायेगी। हालांकि तारीखों की बात करें, तो सूत्रों का कहना है कि लेखपाल के पदों पर नई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया सितंबर माह के अंतिम सप्ताह या फिर अक्टूबर तक शुरू की जा सकती है। 

इतने पदों पर निकाली जाएगी भर्ती (Recruitment will be done on so many posts) -

आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश लेखपाल के पदों पर निकाली जा रही भर्ती के लिए पदों की संख्या भी पहले ही स्पष्ट कर दी गई है। नई भर्ती के माध्यम से हजारों रिक्तियों को भरा जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में लेखपाल के करीब 4500 पद खाली पड़े हैं, जिन पर भर्तियां निकाली जानी हैं। हालांकि इन पदों पर आधिकारिक मुहर आयोग द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद लग जायेगी। फिलहाल तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 4500 के करीब रिक्तियों को इस भर्ती के माध्यम से भरा जाएगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD