UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल के 4500 पदों पर आवेदन प्रक्रिया पर बड़ी अपडेट, अभ्यर्थी हुए खुश


UP LEKHPAL BHARTI 2023 :  उत्तर प्रदेश में राजस्व विभाग में लेखपाल के नए पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी काफी समय से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभ्यर्थियों के लिए यूपी लेखापाल (UP LEKHPAL) भर्ती को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं की गई थी। वहीं अब लेखपाल भर्ती को लेकर जो अपडेट सामने आ रही है, वह अभ्यर्थियों को परेशान करने वाली है। दरअसल यूपी लेखपाल के पदों पर होने वाली नई भर्ती को 2024 तक स्थगित करने की खबर है। यानी की यूपी लेखपाल की नई भर्ती इस वर्ष नहीं होगी। अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते थे, आपके लिए ये काफी बुरी खबर है। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट..

भर्ती प्रक्रिया स्थगित होने की खबर (News of postponement of recruitment process) -

उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में लेखपाल के हजारों पदों पर भर्ती का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। दरअसल अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन इसी बीच अभ्यर्थियों के सामने एक बुरी खबर आ गई। जहां खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने यूपी लेखपाल के नए पदों पर होने वाली भर्ती को स्थगित कर दिया है। आगे बताया गया है कि यह भर्ती प्रक्रिया इसी वर्ष यानी की 2023 में होनी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से इसे स्थगित करके 2024 में शुरू किया जायेगा। 

क्या 2024 तक करना होगा अभ्यर्थियों को इंतजार (Will candidates have to wait till 2024?) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा यूपी लेखपाल के नए पदों पर इस वर्ष आयोजित होने वाली भर्ती को स्थगित किए जाने की खबर से अभ्यर्थी बेहद परेशान हैं। हालांकि जब इस खबर की सूचना पाते ही अभ्यर्थियों ने अधिक जानकारी के लिए कई विश्वसनीय मीडिया चैनल्स पर विजिट किया, तो वहां इसकी कोई जानकारी नहीं मिली। इसके बाद अभ्यर्थियों ने अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट किया, तो वहां भी भर्ती प्रक्रिया स्थगित किए जाने की कोई सूचना नहीं मिली। इसके बाद अभ्यर्थियों को भी यह स्पष्ट हो गया कि आयोग ने भर्ती को स्थगित नहीं किया है। 

आवेदन प्रक्रिया इस दिन से होगी शुरू (Application process will start from this day) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने हो लेकर बड़ी जानकारी मिल रही है। जहां तमाम विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जायेगी। हालांकि तारीखों की बात करें, तो सूत्रों का कहना है कि लेखपाल के पदों पर नई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया सितंबर माह के अंतिम सप्ताह तक शुरू की जा सकती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD