UP LEKHPAL BHARTI : लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती को लेकर बुरी ख़बर, नोटिफिकेशन रद्द की मांग


UP LEKHPAL Document Verification : अगर आपने यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर आयोजित की गई पुरानी भर्ती के लिए आवेदन किया था और परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, इसके साथ ही अगर आयोग ने आपको भर्ती के लिए शार्टलिस्ट किया था, तो आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। दरअसल पहले ही उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा लेखपाल के पदों पर शॉर्टलिस्ट हुए अभ्यर्थियों के लिए डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की तिथि जारी कर दी गई थी। जहां अब डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की तिथि बदलने की खबर सामने आई है। आइए देखते हैं पूरी अपडेट...

अब 19 नहीं बल्कि इस तिथि से शुरू होगी प्रक्रिया (Now not 19 but the process will start from this date) -

यूपी लेखपाल भर्ती के लिए अचानक बड़ा बदलाव सामने आ रहा है और यह बदलाव भर्ती को काफी प्रभावित कर सकता है। दरअसल आयोग ने पहले निर्धारित कर दिया था कि यूपी लेखपाल भर्ती के लिए आगे की प्रक्रिया में शामिल डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन का कार्य 19 सितंबर से शुरू होगा, लेकिन अब यह तिथि बदलती दिख रही है। बता दें कि अब अभ्यर्थियों के बीच एक खबर सामने आ रही है। जहां खबर में बताया जा रहा है कि आयोग अब यूपी लेखपाल की पुरानी भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 19 की जगह 11 सितंबर 2023 को शुरू कर रहा है। 

अचानक कैसे बदल गई आगामी प्रक्रिया की तिथि (How suddenly the date of the upcoming process changed) -

उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए आगामी प्रक्रिया में बदलाव से अभ्यर्थी काफी असमंजस में हैं कि अचानक तिथि कैसे बदल गई। क्योंकि अभ्यर्थियों को अधिसूचना के माध्यम से बताया गया था कि आयोग द्वारा लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 19 सितंबर को शुरू की जायेगी। हालांकि जब तिथि बदलने की खबर आई, तो अभ्यर्थियों को विश्वास नहीं हुआ और अभ्यर्थियों ने क्रॉस चेक करने के साथ साथ हमारी टीम से भी इस समस्या का समाधान मांगा। जहां हमारी टीम ने जब तमाम माध्यमों से जानकारी इकट्ठा की, तो पता चला कि आयोग ने ऐसा कोई बदलाव नहीं किया है। डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की प्रक्रिया अपनी निर्धारित तिथि पर ही होगी। 

कुल 8085 पदों पर होगी भर्ती (Total 8085 posts will be recruited) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया अब शुरू होने जा रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती के लिए करीब 2 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। जहां आयोग ने यूपी लेखपाल परीक्षा का परिणाम जारी कर के भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले 2 लाख से अधिक अभ्यर्थियों का परिणाम का इंतजार खत्म कर दिया था। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से लेखपाल के कुल 8085 पदों पर भर्ती होगी। यानी की 2 लाख अभ्यर्थियों में से मात्र 8085 अभ्यर्थी ही लेखपाल के पदों पर चयनित होंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD