UP TET 2023 : यूपी टीईटी के लिए आवेदन लिंक एक्टिव, लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म, करें आवेदन


UP TET 2023 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जाना है। जहां परीक्षा से पहले अभ्यर्थी नए आयोग द्वारा यूपी टीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब अभ्यर्थियों को इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आयोग द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अगर आप भी इस पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे थे, तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। 

यूपी टीईटी के लिए आवेदन लिंक एक्टिव होने की सूचना (Information about activation of application link for UP TET) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए आवेदन लिंक एक्टिव होने की खबर सामने आई है। दरअसल अभ्यर्थियों ने जैसे ही यह सूचना पाई, तो अभ्यर्थी बेहद खुश नजर आए। अभ्यर्थियों के बीच आई सूचना में बताया गया है कि नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जहां खबर में यह भी बताया गया है कि आवेदन लिंक एक्टिव हो गई है। अतः अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

अभ्यर्थियों की वायरल खबर ने बढ़ाई दिक्कतें (Viral news of the candidates increased the problems) -

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर से अभ्यर्थी काफी खुश थे। हालांकि अभ्यर्थियों की दिक्कतें उस वक्त बढ़ती हुई दिखाई दीं, जब अभ्यर्थी आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर गए, तो वहां उन्हें यूपी टीईटी 2023 के लिए आवेदन करने की लिंक ही नहीं मिली। इसके बाद अभ्यर्थी बेहद परेशान हो गए। हालांकि अभ्यर्थी ज्यादा परेशान होते, उससे पहले ही स्पष्ट हो गया कि अभी आयोग ने आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की है। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया कि वायरल खबर में कोई सच्चाई नहीं है।

इस तिथि से शुरू होगी परीक्षा (Exam will start from this date) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए नए आयोग द्वारा जल्द आवेदन आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। हालांकि अगर यूपी टीईटी 2023 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन अगले महीने यानी की अक्टूबर 2023 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि इस माह खत्म होने की संभावना है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD