UP TET 2023 : यूपी टीईटी 2023 नोटिफिकेशन रद्द! अभ्यर्थी हुए निराश लेकिन एक खुशखबरी आयी सामने

UP TET 2023 : उत्तर प्रदेश में यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी बुरी खबर सामने आई है। बता दें कि अभ्यर्थी काफी समय से नए आयोग के गठन के साथ साथ इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच अभ्यर्थियों के लिए बेहद बुरी खबर सामने आई है, जो उनकी परेशानी को और ज्यादा बढ़ा सकती है। दरअसल आयोग द्वारा यूपी टीईटी 2023 को शुरू होने से पहले ही रद्द किए जाने की खबर आ रही है। अगर आप भी इस परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे थे, तो आइए जानते हैं आखिर किस कारण रद्द की गई परीक्षा...

अचानक परीक्षा रद्द होने की खबर से परेशान अभ्यर्थी (Candidates upset with the news of sudden cancellation of exam) -

यूपी टीईटी के लिए अचानक परीक्षा रद्द किए जाने की खबर से अभ्यर्थी बेहद परेशान हैं। बता दें कि अचानक अभ्यर्थियों के बीच एक खबर सामने आई। जहां खबर में बताया गया है कि नए आयोग ने यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 को रद्द कर दिया है। इस खबर ने यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के सपनों को तोड़ दिया है। अभ्यर्थी खबर सामने आने के बाद से ही बेहद परेशान दिखाई दे रहे हैं। दरअसल ऐसा इसलिए है, क्योंकि अभ्यर्थी काफी समय से इस पात्रता परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे हैं। 

परेशान अभ्यर्थियों के सामने आई सच्चाई (The truth came in front of troubled candidates) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 रद्द की खबर से परेशान अभ्यर्थियों को अब ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। दरअसल अभ्यर्थियों को परेशान करने वाली खबर की सच्चाई अब सामने आ चुकी है। आपको बता दें कि नए आयोग की ओर से परीक्षा रद्द की कोई खबर जारी नहीं की गई है। वहीं अभी तक नए आयोग का ही पूरा गठन नहीं हुआ है, तो ऐसे में नया आयोग कोई फैसला कैसे ले सकता है। इसके बाद भी जब संबंधित अधिकारियों से भी संपर्क किया गया, तो उन्होंने भी इस बात से साफ इंकार कर दिया और कहा कि अभ्यर्थी आधिकारिक सूचना के बाद ही ऐसी खबरों पर भरोसा करें । 

इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from this date) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा अब जल्द ही यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा रही है। अगर यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि की बात करें, तो ये सितंबर माह में ही जा सकती है। यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 सितंबर के आस पास शुरू की जा सकती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD