UP TET NOTIFICATION 2023 : यूपी टीईटी के लिए लंबे इंतजार के बाद आवेदन लिंक एक्टिव, अभ्यर्थियों का इंतजार हुआ खत्म

UP TET Application Form 2023 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए काफी समय से आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने की खबर है। दरअसल अभ्यर्थी काफी समय से नए आयोग के गठन के इंतजार के साथ-साथ आवेदन लिंक एक्टिव होने का भी इंतजार कर रहे थे, क्योंकि इस वर्ष यूपी टीईटी के लिए परीक्षा आयोजित करने वाले आयोग को बदल दिया गया है। फिलहाल आइए जानते हैं आखिर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर क्या है विस्तृत जानकारी...

आयोग के गठन के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू (Application process starts after formation of commission) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए नए आयोग के गठन के साथ आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि खबर में बताया जा रहा है कि इस पात्रता परीक्षा के लिए नए आयोग का गठन पूरा हो चुका है। जहां गठन पूरा होने के बाद ही उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। खबर में यह भी बताया गया है कि अभ्यर्थी नए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

अभी नए आयोग का गठन ही नहीं हुआ पूरा (The formation of the new commission has not been completed yet) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर से अभ्यर्थी काफी असमंजस में दिखाई दिए। दरअसल अभ्यर्थियों ने जब इस वायरल खबर की जांच पड़ताल की, तो पता चला कि अभी तो नए आयोग का गठन भी पूरा नहीं हुआ है। ऐसे में नए आयोग द्वारा आवेदन प्रक्रिया कैसे शुरू की जा सकती है। वहीं अभ्यर्थियों को इस खबर की सच्चाई भी उस वक्त पता चली, जब इस पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली। 

इस तिथि से शुरू होगी परीक्षा (Exam will start from this date) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए नए आयोग द्वारा जल्द आवेदन आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। हालांकि अगर यूपी टीईटी 2023 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन अगले महीने यानी की अक्टूबर 2023 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि इस माह खत्म होने की संभावना है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD