UP TET 2023 : यूपी टीईटी का एग्जाम समिति गठन हुआ पूरा, आयोग ने शुरू की आवेदन प्रक्रिया


UP TET 2023 : लंबे समय से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थी आयोग के गठन में हो रही देरी के चलते परेशान थे। हालांकि अभ्यर्थियों की परेशानी पूरी तरह से खत्म होने की सूचना है। जहां वह अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी 2023 के लिए ना ही तो नए आयोग के गठन का इंतजार करना होगा और ना ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार करना होगा। क्योंकि नए आयोग का गठन पूरा होने की खबर के साथ-साथ नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की भी खबर है। अगर आप भी इस भर्ती के लिए नए आयोग के गठन का पूरा होने और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट..

नए आयोग के गठन के साथ आवेदन प्रक्रिया शुरू (Application process begins with formation of new commission) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के बीच दो खबरें बड़ी तेजी से वायरल हो रहे हैं। जहां अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही पहली खबर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) पूरा होने की है। वहीं अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही दूसरी खबर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की है। जहां खबरों में दावा किया जा रहा है कि नई आयोग का गठन पूरा होने के बाद अब नए आयोग ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। 

आयोग के गठन और परीक्षा को लेकर ताजा जानकारी (Latest information regarding formation of commission and examination) -

उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए जैसे ही नई आयोग का गठन पूरा होने के साथ साथ आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर सामने आई है। लेकिन जब अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है इस खबर का स्पष्ट विश्लेषण किया गया, तो पता चला कि अभी तो उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए नए आयोग का गठन ही पूरा नहीं हुआ है, तो आवेदन प्रक्रिया कैसे शुरू होगी। इस सूचना से यह पूरी तरह से स्पष्ट हो गया कि अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है खबर पूरी तरह से अफवाह है, क्योंकि अभी नए आयोग में केवल 12 सदस्यों की ही नियुक्ति हुई है। 

इस तिथि से आवेदन प्रक्रिया हो सकती है शुरू (Application process can start from this date) -

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा में नए आयोग को पास कराने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया का रास्ता साफ हो सकता है। हालांकि अभी तो नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन ही पूरा नहीं हुआ है। हालांकि विश्वसनीय सूत्रों से मिल रही जानकारी की मानें, तो नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में अभी भी कम से कम 10 से 15 दिन का समय लग सकता है। इस तरह उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया सितंबर माह के अन्त में शुरू होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD