UPSESSB TGT PGT : यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथियां हुईं जारी! अभ्यर्थियों में उमड़ी खुशी


UPSESSB TGT PGT EXAM DATE : यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए इस वक्त बहुत बड़ी सूचना सामने आ रही है। जहां अभ्यर्थियों को टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा का लंबे समय से इंतजार है। वहीं अब शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने भी अभ्यर्थियों के इस इंतजार को और ज्यादा बढ़ा दिया है। दरअसल अब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा परीक्षा की तिथियां आगे बढ़ाए जाने की खबरें सामने आ रही है। अगर आपकी भी परीक्षा जल्द से जल्द होने की ख्वाहिश थी, तो अब आपको ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता हैं। आइए जानते हैं परीक्षा तिथियों को लेकर क्या है पूरी अपडेट..

पहले 30 अगस्त से परीक्षा शुरू होने की थी सूचना (UPSESSB TGT PGT EXAM DATE) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए परीक्षा तिथि बदलने जाने की सूचना है। दरअसल इससे पहले सोशल मीडिया पर परीक्षा तिथियों की घोषणा को लेकर एक बड़ी सूचना सामने आ रही थी। जहां सोशल मीडिया पर वायरल खबर में बताया जा रहा था कि यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए परीक्षा का आयोजन 30 अगस्त से शुरू किया जायेगा। जहां इस खबर से भी अभ्यर्थियों में खुशी थी कि आखिर परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

अब सितंबर में परीक्षा शुरू होने की खबर (UPSESSB TGT PGT EXAM 2023) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर यानी की टीजीटी और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर यानी की पीजीटी (UPSESSB TGT PGT) के लिए परीक्षा तिथियों में बदलाव किए जाने की खबर सामने आने लगी हैं। जहां पहले परीक्षा 30 अगस्त से शुरू होने की खबर थे, जिसकी सच्चाई सामने आने के बाद यह स्थिति भी स्पष्ट हो गई थी। हालांकि अब ऐसा बताया जा रहा है कि परीक्षा सितंबर माह के चौथे सप्ताह से शुरू कर दी जायेगी। परंतु इस खबर में तिथि को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली। हालांकि गहन खोजपड़ताल पर पता चला कि अभी आयोग ने रिजल्ट को लेकर कोई तिथि जारी नहीं की है। 

ये है परीक्षा तिथियों के ऐलान को लेकर पूरी अपडेट (UPSESSB TGT PGT NEWS) -

आप अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि को लेकर चिंतित हैं। वहीं आधिकारिक सूचना का इंतजार कराने वाले अभ्यर्थियों के लिए अपडेट है कि अभी अभ्यर्थियों को 1 हफ्ते से अधिक समय का इंतजार करना पड़ सकता है। सूत्रों से मिली अपडेट के अनुसार UP TGT और UP PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान सितंबर माह के चौथे सप्ताह में जारी किए जाने की संभावना है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD