UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी पीजीटी के लिए एग्जाम डेट्स जारी, उस तिथि से शुरू होगी परीक्षा


UP TGT PGT EXAM  2023 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी (UP TGT) और यूपी पीजीटी (UP PGT) के लिए परीक्षा तिथियों को लेकर बड़ी जानकारी साझा की गई है। आपको बता दें कि सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा की तिथियों की घोषणा से पहले आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली गई। जहां अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा की तिथियों का इंतजार कर रहे थे। हालांकि परीक्षा की तिथियों के लिए भी अब अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म होने की खबर है। आइए जानते हैं किस तिथि से शुरू होंगी यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा...

टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा (Announcement of exam dates for TGT and PGT) -

यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा हो चुकी है। दरअसल ऐसा एक वायरल खबर का कहना है। जहां वायरल खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी (UP TGT) और यूपी पीजीटी (UP PGT) के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान कर दिया गया है। जहां परीक्षा तिथियोंके ऐलान से अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं। वहीं वायरल खबर में कहा गया है कि अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा का पूरा शेड्यूल भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड नहीं हो रहा परीक्षा शेड्यूल (Exam schedule not downloading from official website) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों के ऐलान के बाद अभ्यर्थी वायरल खबर के अनुसार परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे। जहां अभ्यर्थियों को परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड करने की लिंक ही नहीं मिली। जिसके बाद अभ्यर्थियों ने अन्य मीडिया रिपोर्ट्स देखीं, लेकिन उन्हें परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड करने की कोई लिंक नहीं मिली। इसके बाद अभ्यर्थियों ने खबर को जब क्रॉस चेक किया, तो उन्हें पता चला कि यह खबर भ्रामक है। आयोग ने अभी परीक्षा तिथियों की घोषणा ही नहीं की है। 

इस तिथि तक परीक्षा तिथियां जारी होने की संभावना (Exam dates likely to be released by this date) -

आप अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि को लेकर चिंतित हैं, तो आपकी चिंता खत्म होने में अभी थोड़ा समय और लग सकता है। जहां सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार UP TGT और UP PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान इसी माह यानी की सितंबर के चौथे सप्ताह में किए जाने की संभावना है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD