UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए 05 अक्टूबर से परीक्षा शुरू होने की सूचना, देखिए पूरा विश्लेषण


 UPSESSB TGT PGT EXAM : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जा रही यूपी टीजीटी (UP TGT) और यूपी पीजीटी (UP PGT) के लिए आवेदन प्रक्रिया संपन्न हुए लंबा समय बीत चुका है। लेकिन अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा की तिथियां घोषित नहीं की हैं। लेकिन इसी बीच अभ्यर्थियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है। जहां बताया जा रहा है कि आयोग ने परीक्षा शुरू होने की तिथि घोषित कर दी है, जो कि 5 अक्टूबर से शुरू होंगी। अगर आपने भी यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन किया था, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है...

05 अक्टूबर से परीक्षा शुरू होने की खबर वायरल (News of exam starting from October 05 goes viral) -

टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए परीक्षा शुरू होने की एक खबर लगातार वायरल हो रही है। बता दे की तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है इस खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा की शुरुआत 05 अक्टूबर 2023 से की जाएगी। जहां यह खबर तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बीते एक सप्ताह से वायरल हो रही है। अभ्यर्थी इस वायरस खबर से काफी खुश नजर आ रहे हैं, क्योंकि वह लंबे समय से परीक्षा शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। 

ये है वायरल खबर का विश्लेषण (This is the analysis of viral news) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की वायरल हो रही खबर से अभ्यर्थी काफी कुछ नजर आ रहे थे, लेकिन अभ्यर्थियों को इस वायरल खबर से खुश होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह वायरल खबर पूरी तरह से फर्जी है। दरअसल एक सप्ताह से लगातार तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है इस खबर का जब हमारी टीम ने विश्लेषण किया, तो पता चला की वायरल खबर में कोई सच्चाई नहीं है। यानी कि आयोग ने अभी तक परीक्षा तिथियां घोषित नहीं की हैं। 

इस तिथि तक परीक्षा तिथियां जारी होने की संभावना (Exam dates likely to be released by this date) -

आप अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि को लेकर चिंतित हैं, तो आपकी चिंता खत्म होने में अभी थोड़ा समय और लग सकता है। जहां सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार UP TGT और UP PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान अक्टूबर के पहले सप्ताह में किए जाने की संभावना है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD