UPSSSC PET 2023 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा रद्द को लेकर आयोग ने जारी की सूचना! अभ्यर्थियों की बढ़ने लगी चिंता


UPSSSC PET 2023 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए काफी समय बाद परीक्षा तिथियां घोषित की गई। जहां परीक्षा तिथियों की घोषणा के कुछ दिन बाद ही परीक्षा रद्द होने की खबर भी सामने आने लगी। वहीं अभ्यर्थियों को झटका तो उस वक्त लगा, जब आयोग द्वारा भी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) के रद्द की सूचना जारी की गई। अगर आपको भी इस खबर ने परेशान कर दिया है, तो आइए देखिए क्या है पूरी खबर और कैसे बढ़ी परीक्षा रद्द हो लेकर अभ्यर्थियों की चिंता। वहीं इसके साथ ही जानेंगे कि क्यों अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा तिथियां घोषित होने के बाद हुआ यह बदलाव...

आयोग ने परीक्षा रद्द को लेकर बढ़ाई चिंता (Commission increased concern regarding cancellation of examination) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) के लिए परीक्षा तिथियां घोषित होने से खुश अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर हैं। दरअसल अभ्यर्थियों के बीच एक खबर लगातार वायरल हो रही है। जहां इस वायरल खबर में बताया जा रहा है कि पीईटी 2023 के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा के कई दिनों बाद अचानक उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) को रद्द कर दिया। जहां परीक्षा रद्द का कारण बताया गया है कि अभी आयोग ने परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी नहीं की थीं। 

आयोग परीक्षा कराने को तैयार (Commission ready to conduct examination) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए परीक्षा रद्द होने की खबर ने अभ्यर्थियों को निराश कर दिया। हालांकि अभ्यर्थियों के सामने असमंजस की स्थिति तब आ गई, जब संबंधित विभाग से संपर्क करने के बाद ये स्पष्ट हो गया कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा निर्धारित तिथि और समय पर ही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) का आयोजन किया जाए। वहीं जब खबर की पूरी जांच पड़ताल की गई, तो यह भी स्पष्ट हो गया कि परीक्षा रद्द की सामने आई खबर, पूरी तरह से फर्जी है। अभ्यर्थी ऐसी खबरों पर भरोसा उस वक्त तक न करें, जब तक कि आधिकारिक रूप से जारी न की जाए। 

पीईटी के लिए जारी हो चुकी है परीक्षा तिथियां (Exam dates have been released for PET) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के कुछ दिन बाद ही आयोग ने परीक्षा की तिथियां भी स्पष्ट कर दी। बता दें कि पीईटी 2023 का आयोजन आगामी माह यानी की अक्टूबर में किया जायेगा। जहां आयोग द्वारा जारी परीक्षा तिथियों के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर 2023 को किया जाना सुनिश्चित किया गया है। यानी की अभ्यर्थियों के पास परीक्षा के लिए अभी 1 माह से ज्यादा का वक्त है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD