UPSSSC PET 2023 : आयोग ने रद्द की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा! ये है परीक्षा रद्द का कारण


UPSSSC PET 2023 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा हर वर्ष आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा को लेकर इस समय एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर अभ्यर्थियों पर सीधा प्रभाव डाल रही है। दरअसल खबर है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा पीईटी 2023 को रद्द कर दिया गया है। बता दें कि इससे पहले अभ्यर्थी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने का इंतजार कर रहे थे। जहां आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद जब परीक्षा तिथियां जारी की गई, तो अचानक परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आ रही है। आइए जानते हैं आखिर परीक्षा रद्द को लेकर क्या है पूरी खबर...

परीक्षा रद्द की खबर ने उठाई अभ्यर्थियों की नींद (The news of exam cancellation woke up the candidates) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) को लेकर इस समय एक खबर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही है। अगर वायरल खबर की मानें, तो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पीईटी 2023 को रद्द कर दिया गया है। जहां खबर के अनुसार जिन भी अभ्यर्थियों ने पीईटी 2023 के लिए आवेदन किया था, उनका आवेदन फॉर्म भी स्वतः ही रद्द हो जायेगा। इस खबर ने अभ्यर्थियों की नींद उठा दी है। दरअसल अभ्यर्थियों की नींद इसलिए उड़ रही है कि बड़े लंबे इंतजार के बाद तो आयोग ने पीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की। जहां आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के कुछ दिन बाद ही आवेदन प्रक्रिया रद्द होने की खबर सामने आ गई।

क्या होगा अभ्यर्थियों का हाल (What will be the condition of the candidates?) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 पूरी तरह रद्द होने की खबर ने अभ्यर्थियों को बड़ी मुसीबत में डाल दिया है। जहां अभ्यर्थियों का इस खबर के बाद से बुरा हाल हो चुका है। हालांकि अभ्यर्थियों की समस्या को देखते हुए हमारी टीम ने इस खबर की पूरी जांच पड़ताल की। जहां पता लगा कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ऐसी कोई भी खबर जारी नहीं की गई है और न ही अभ्यर्थियों को पर्सनली कोई मैसेज भेजा गया है। यानी की आयोग ने पीईटी 2023 को रद्द नहीं किया है। वायरल हो रही खबर फर्जी है। 

पीईटी के लिए इस तिथि से शुरू होगी परीक्षा (Exam for PET will start from this date) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के कुछ दिन बाद ही आयोग ने परीक्षा की तिथियां भी स्पष्ट कर दी थीं। बता दें कि पीईटी 2023 का आयोजन आगामी माह यानी की अक्टूबर में किया जायेगा। जहां आयोग द्वारा जारी परीक्षा तिथियों के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर 2023 को किया जाना सुनिश्चित किया गया है। यानी की अभ्यर्थियों के पास परीक्षा के लिए अभी 1 माह से ज्यादा का वक्त है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD