UPSSSC VDO BHARTI : वीडीओ नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन पर अपडेट, विभाग से मिली सूचना


UPSSSC VDO EXAM : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया पहले ही पूरी कर ली गई है। लेकिन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी आयोग ने परीक्षा तिथियां घोषित नहीं की हैं। एक तरफ ऐसा माना जा रहा था कि आयोग आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने से पहले ही वीडीओ के पदों के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा कर देगा, परंतु ऐसा नहीं हुआ। अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथियों के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा है। हालांकि आयोग ने अभी तक परीक्षा तिथियों क्यों घोषित नहीं की हैं, इसका बड़ा कारण सामने आया है। वहीं परीक्षा तिथियां कब जारी होंगी, ये भी लगभग स्पष्ट होता नजर आ रहा है। आइए जानते हैं पूरी खबर...

इस कारण नहीं घोषित हुईं परीक्षा तिथियां (Due to this reason exam dates were not announced) -

ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आखिर परीक्षा तिथियों की घोषणा क्यों नहीं की गई है, इसका कारण स्पष्ट हो गया है। दरअसल संबंधित अधिकारियों से पता चला है कि आयोग अभी परीक्षा तिथियों की घोषणा इसलिए नहीं कर रहा है, क्योंकि अभी आयोग ने वीडीओ की पुरानी भर्ती का रिज़ल्ट जारी नहीं किया है। ऐसे में अगर बीच में ही नई भर्ती के लिए भी परीक्षा तिथि जारी करके परीक्षा शुरू कर दी जायेगी, तो परिणाम जारी करने में काफी दिक्कत होगी। इसलिए जब तक पुरानी भर्ती का परिणाम जारी नहीं होगा, तब तक नई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की जायेगी। 

परीक्षा तिथियों के ऐलान को लेकर ये है संभावना (This is the possibility regarding the announcement of exam dates) -

आयोग द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर आयोजित की जा रही भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का परीक्षा तिथियों को लेकर इंतजार अब जल्द खत्म होने वाला है। बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर परीक्षा तिथियों को घोषणा सितंबर के दूसरे या फिर तीसरे सप्ताह तक की जा सकती है। हालांकि ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के पुराने पदों पर आयोजित हुई परीक्षा का परिणाम अगर इससे पहले जारी कर दिया जाता है, तो इस भर्ती के परीक्षा तिथियां जल्द शुरू हो सकती है।

पदों की संख्या की गई जारी (No. of Posts Released) -

आयोग ने वीडीओ के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के पहले पदों की संख्या का ऐलान किया था। जहां आयोग ने ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों के लिए पहले अधिसूचना जारी की। जहां अधिसूचना में ही आयोग ने तमाम महत्वपूर्ण योग्यता व जानकारियों सहित पदों की संख्या स्पष्ट कर दी थी। अधिसूचना के अनुसार आयोग द्वारा वीडीओ के कुल 1468 नए पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसमें 1468 पदों में से अनारक्षित वर्ग के लिए 949 पद सुनिश्चित किए हैं। वहीं ओबीसी वर्ग के लिए 138 पद और ईडब्ल्यूएस के लिए 117, तो वहीं एससी और एसटी के लिए क्रमश 356 और 7 पद सुनिश्चित किए हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD