UP TET 2023 : यूपी टीईटी के लिए आयोग ने 16 सितंबर को जारी की अपडेट, इस तिथि से अभ्यर्थी करें आवेदन


 UP TET UPDATE 2023 : अगर आप काफी समय से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए ताजा अपडेट आने का इंतजार कर रहे हैं, तो अपडेट को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। आपको बता दें कि आज यानी की 16 सितंबर 2023 को आयोग की तरफ से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 को लेकर अपडेट जारी की गई है। जहां इस अपडेट में बताया गया कि आखिर आयोग द्वारा यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया की किस तिथि से शुरू की जायेगी। तो आइए जानते हैं आज की अपडेट में आखिर आयोग ने क्या सूचना जारी की है...

16 सितंबर को आई अपडेट (Update came on 16 September) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) को लेकर आयोग द्वारा जारी की गई अपडेट में स्पष्ट कर दिया गया है कि अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में थोड़ा और वक्त लग सकता है। बता दें कि अभी आयोग का गठन पूरा नहीं हुआ है और यही कारण है कि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में वक्त लग रहा है। आयोग ने बताया है कि जैसे ही सभी सदस्यों की नियुक्ति हो जाएगी, वैसे ही उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए अधिसूचना भी जारी कर दी जाएगी। जहां अधिसूचना जारी करने के तुरंत बाद अभ्यर्थी आवेदन भी कर सकेंगे। 

इस माह शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (The application process can start this month) -

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा जल्द आवेदन प्रक्रिया शुरू की जायेगी। हालांकि तिथि को लेकर अभी आयोग ने कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है, क्योंकि अभी आयोग का गठन ही पूरा नहीं हुआ है। ऐसे में बिना सभी सदस्यों से चर्चा किए और उनकी सहमति लिए बिना आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि कैसे जारी की जा सकती है। हालांकि संबंधित सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि आयोग अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही अधिसूचना जारी करते हुए यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर देगा। 

इस तिथि से शुरू होगी परीक्षा (Exam will start from this date) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए नए आयोग द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के बाद परीक्षा तिथियां भी करी की जायेगी। दरअसल अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही साथ परीक्षा तिथियों की घोषणा का भी इंतजार है। हालांकि अगर यूपी टीईटी 2023 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन अक्टूबर के अंतिम सप्ताह या फिर नवंबर में किया जा सकता है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD