CTET EXAM : सीटीईटी 2023 के सभी अभ्यर्थियों को दोबारा देनी परीक्षा, सरेआम हुई थी नकल


CTET EXAM 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 में सफलता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल सीबीएसई ने सीटीईटी 2023 का आयोजन निर्धारित तिथियों पर ही किया था। जहां कुछ दिनों के इंतजार के बाद सीबीएसई ने परिणाम भी जारी कर दिया। लेकिन परिणाम जारी होने के बाद भी अभ्यर्थी परेशान हैं, क्योंकि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2023 की परीक्षा फिर से आयोजित करने की खबर सामने आ रही है। अगर आपने भी यह परीक्षा दी थी और परीक्षा में सफलता हासिल की थी, तो आपके लिए यह जानना बेहद आवश्यक है कि आखिर क्या है पूरी खबर...

परिणाम जारी होने के बाद भर्ती पर सवाल (Questions on recruitment after results are released) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 रद्द किए जाने की खबर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। बता दें कि सीबीएसई ने सीटीईटी 2023 का परिणाम भी जारी कर दिया था। जहां परिणाम जारी होने के बाद वह अभ्यर्थी काफी खुश थे, जो परीक्षा में पास हुए थे। लेकिन अचानक से परीक्षा रद्द होने की खबर अभ्यर्थियों के बीच वायरल होने लगी। जहां खबर में बताया गया कि परीक्षा में सरेआम नकल हुई थी, जिसके कारण पूरी भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। 

परीक्षा रद्द के हर सवाल का ये है जवाब (This is the answer to every question about exam cancellation) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (CTET 2023) रद्द किए जाने को लेकर वायरल हुई खबर ने उन अभ्यर्थियों की नींद उड़ा दी, जो परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। हालांकि परीक्षा रद्द होने को लेकर सामने आ रही हर खबर के सवाल का जवाब मिल चुका है। दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 का जो परिणाम जारी किया गया था और उस परिणाम में जिन अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की थी, वे अभ्यर्थी अभी भी सफल माने जाएंगे। क्योंकि सीबीएसई द्वारा दोबारा सीटीईटी 2023 का आयोजन नहीं किया जायेगा। वहीं जो खबर वायरल हो रही थी, उसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई, जिसके कारण उसे अफवाह सिद्ध किया गया। 

इस तिथि को आयोजित हुई परीक्षा (Exam held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का आयोजन बिना किसी रुकावट के एक ही दिन में संपन्न हो गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2023 का आयोजन 20 अगस्त 2023 को एक ही दिन में किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया गया है। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक हुआ। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD