SSC GD CONSTABLE 2024 : एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती को लेकर तिथि आ रही सामने, देखिए किस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया


SSC GD CONSTABLE 2024 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) 2024 के पदों पर भर्ती निकाले जाने के लिए अभ्यर्थी काफी इंतजार कर रहे हैं। जहां कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पहले भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी, उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी। हालांकि अभ्यर्थियों को आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। बता दें कि एसएससी जीडी कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो आइए जानते हैं कि क्या है इन पदों पर आवेदन के लिए पूरी अपडेट..

ये है आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर अपडेट (This is the update regarding the start of the application process) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) 2024 के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर जो बड़ी अपडेट सामने आ रही है, उसके अनुसार आवेदन प्रक्रिया नवंबर माह के पहले सप्ताह में शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) 2024 के पदों पर होने वाली भर्ती को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है। जब तक आयोग कोई सूचना जारी नहीं करेगा, तब तक स्पष्ट तिथि बता पाना बेहद मुश्किल है। 

मीडिया रिपोर्ट्स में ये तिथि आई थी सामने (This date was revealed in media reports) -

जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) 2024 के पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आगामी एक माह में आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर है। हालांकि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में भी तिथि सामने आ रही थी। जहां मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जीडी कांस्टेबल के पदों पर अधिसूचना अक्टूबर माह में ही शुरू की जा सकती है। जहां अधिसूचना के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी तुरंत अक्टूबर माह में ही शुरू होने की संभावना जताई जा रही थी। 

बीते वर्ष इस तिथि से शुरू की गई थी आवेदन प्रक्रिया (The application process was started from this date last year) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जीडी कांस्टेबल के हजारों पदों पर बीते वर्ष भी भर्ती निकाली थी। जहां भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से दी थी। बीते वर्ष इन पदों के लिए आवेदन की शुरुआत 27 अक्टूबर 2022 से की गई थी। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 30 नवंबर 2022 निर्धारित की गई थी। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी 30 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते थे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD