UPSESSB TGT PGT 2023 : सीटीईटी परिणाम के बाद अब यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों की हुई घोषणा, जानें पूरी अपडेट


UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 NEWS : अगर आपको उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी (UPSESSB TGT) और यूपी पीजीटी (UPSESSB PGT) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा का इंतजार है, तो अब आपका इंतजार खत्म हो गया है। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 का परिणाम जारी किए जाने के एक दिन बाद ही यूपी टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT 2023) के लिए परीक्षा तिथियां घोषित होने की खबर सामने आ रही है। जहां इस खबर से वे अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं, जो लंबे समय से यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियां घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं।

सीटीईटी परिणाम के बाद परीक्षा तिथियां घोषित (UPSESSB TGT PGT Exam Dates announced after CTET Result) -

सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2023 का परिणाम जारी किए जाने के बाद यूपी टीजीटी (UPSESSB TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा तिथियां घोषित होने की खबर सामने आ रही है। जहां खबर में बताया जा रहा है कि सेवा चयन बोर्ड ने यूपी टीजीटी और यूपी पीजीटी (UPSESSB TGT PGT Exam 2023) के लिए लंबे समय बाद परीक्षा तिथियां की घोषणा कर दी है। जहां अभ्यर्थी बिना देरी के सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा का शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं।

क्या जारी हो गया परीक्षा शेड्यूल? (UPSESSB TGT PGT Has the exam schedule been released?) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परिणाम जारी किए जाने की खबर से अभ्यर्थी काफी खुश थे। जहां अभ्यर्थी परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे। लेकिन अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड करने की लिंक ही नहीं मिली। जिसके बाद अभ्यर्थियों ने अन्य मीडिया रिपोर्ट्स देखीं, लेकिन उन्हें परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड करने की कोई लिंक नहीं मिली। इसके बाद अभ्यर्थियों ने खबर को जब क्रॉस चेक किया, तो उन्हें पता चला कि यह खबर भ्रामक है। आयोग ने अभी परीक्षा तिथियों की घोषणा ही नहीं की है। 

इस तिथि तक परीक्षा तिथियां जारी होने की संभावना (UPSESSB TGT PGT Exam dates likely to be released by this date) -

आप अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि को लेकर चिंतित हैं, तो आपकी चिंता खत्म होने में अभी थोड़ा समय और लग सकता है। जहां सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार UPSESSB TGT और UPSESSB PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान इसी माह यानी की सितंबर की अंतिम तिथि तक किए जाने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD