UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी-पीजीटी अभ्यर्थियों को लगा बड़ा झटका, परीक्षा पर चौंकाने वाली खबर आई सामने


UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी (UP TGT) और यूपी पीजीटी (PGT) के अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। दरअसल उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज ने काफी समय पहले ही यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली थी। जहां आवेदन प्रक्रिया प्रयोग होने के तुरंत बाद ही अभ्यर्थी परीक्षा तिथियां जारी होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन सेवा चयन बोर्ड ने ऐसा नहीं किया। वहीं अब सेवा चयन बोर्ड द्वारा अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा रद्द करने की सूचना जारी किए जाने की खबर सामने आ रही है। अगर आपने भी इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरी खबर...

टीजीटी पीजीटी अभ्यर्थियों को लगा झटका (TGT PGT candidates got a shock) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बुरी खबर सामने आई है। बता दें कि बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक खबर लगातार वायरल हो रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा विशेष कारणों के चलते यूपी टीजीटी और पीजीटी की पूरी भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। जहां इस खबर से वे अभ्यर्थी बेहद परेशान हो गए हैं, जिन्होंने यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन किया था। 

ये है पूरी खबर (This is the complete news) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के लिए जो खबर लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, उसे कई अभ्यर्थी सच मान बैठे हैं। हालांकि जिस तेजी से वह खबर अभ्यर्थियों के बीच सामने आई है, उसे बिना उस खबर का विश्लेषण किए यह जान पाना बेहद मुश्किल है कि खबर वास्तविक है या फिर फर्जी। जहां इस खबर की सच्चाई जानने के लिए जब हमारी टीम ने इस खबर का विश्लेषण किया, तो पता चला कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह खबर पूरी तरह से फर्जी है। शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने भर्ती को रद्द नहीं किया है। 

परीक्षा को लेकर ये है पूरी अपडेट (Here is the complete update regarding the exam) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथियां अब बहुत ही जल्द घोषित हो सकती हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा तिथियों का ऐलान सितंबर के अंतिम सप्ताह तक होने की संभावना है। जहां परीक्षा तिथियां के ऐलान के बाद अक्टूबर माह में परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने न परीक्षा तिथियां के ऐलान को लेकर कुछ कहा है और न ही परीक्षा कार्यक्रम को लेकर कुछ घोषणा की है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD