UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा अक्टूबर में हो जायेगी शुरू? देखिए पूरी रिपोर्ट


UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 : अगर आप भी लंबे समय से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित होने वाले ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे हैं, तो आपको ये आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए। ज्ञात हो कि सेवा चयन बोर्ड ने बहुत पहले ही इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया संपन्न कर दी थी। जहां आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद से ही अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी में जुट गए थे, लेकिन सेवा चयन बोर्ड ने लंबे समय से परीक्षा की तिथियां ही जारी नहीं की। हालांकि अब परीक्षा को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

इसी माह शुरू होंगी परीक्षा (Exams will start this month) -

उत्तर प्रदेश टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए शिक्षा सेवा चयन आयोग द्वारा आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के काफी समय बाद परीक्षा तिथियों को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। जहां अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही खबर में दावा किया जा रहा है कि यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा अक्टूबर माह में ही शुरू कर दी जाएगी। वायरल खबर के अनुसार अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा शुरू होने में बेहद ही कम समय बचा है। हालांकि अभ्यर्थी इस बात से खुश है कि जल्द ही परीक्षा शुरू होने जा रही है। 

ये है वायरल खबर का विश्लेषण (This is the analysis of viral news) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा शुरू होने की खबर जो लगातार सोशल मीडिया पर अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है, उस खबर की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस खबर की आधिकारिक पुष्टि के लिए जब संबंधित अधिकारियों से भी संपर्क किया गया, तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी खबर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने जारी नहीं की है। 

इस तिथि तक परीक्षा तिथियां जारी होने की संभावना (Exam dates likely to be released by this date) -

आप अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि को लेकर चिंतित हैं, तो आपकी चिंता खत्म होने में अभी थोड़ा समय और लग सकता है। जहां सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार UP TGT और UP PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान अक्टूबर के अंतिम या फिर नवंबर के पहले सप्ताह में किए जाने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD