UPSSSC VDO RE EXAM RESULT : रिजल्ट जारी होने से पहले ही आयोग ने वीडीओ पदों की सीटें घटाई, अभ्यर्थी बेहद परेशान


UPSSSC VDO RE EXAM RESULT 2023 : अगर आप ग्राम विकास अधिकारी री परीक्षा 2018 (VDO RE EXAM 2018) के आयोजन के बाद निर्धारित पदों पर रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं। तो रिजल्ट से पहले आपके लिए पदों को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। बता दे कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ग्राम विकास अधिकारी के पदों में कटौती की जाने की सूचना मिली है। जयेश खबर से भी अभ्यर्थी काफी निराशा है जिन्होंने आयोग द्वारा ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर आयोजित परीक्षा में प्रतिभाग किया था। अगर आपने भी ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर आयोजित परीक्षा दी थी, तो आइए जानते हैं आपके लिए क्या है पदों की संख्या को लेकर पूरी अपडेट...

पदों की संख्या में कटौती की खबर (News of reduction in the number of posts) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ग्राम विकास अधिकारी 2018 के पदों पर आयोजित की गई परीक्षा संपन्न होने के बाद अब पदों की संख्या में कटौती होने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही खबर में दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने ग्राम विकास अधिकारी 2018 के पदों में कटौती कर दी है। जहां वायरल खबर में इसका कारण यह बताया जा रहा है कि अभी कई ग्राम विकास अधिकारी रिटायर नहीं हुए हैं, इस कारण उनके पद खाली नहीं हो पाए हैं। 

परिणाम कैसे डाउनलोड करें अभ्यर्थी (How to download result candidates) -

आयोग द्वारा वीडीओ री एग्जाम 2018 का परिणाम डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी जारी खबर के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे, लेकिन आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने की ना तो कोई सूचना मिली और ना ही रिजल्ट डाउनलोड करने की लिंक एक्टिव थी। इसके बाद अभ्यर्थी परिणाम डाउनलोड करने के लिए काफी चिंतित दिखाई दिए। लेकिन जब अभ्यर्थियों ने खबर की जांच पड़ताल करना शुरू किया, तो उन्हें पता चला कि आयोग ने अभी रिजल्ट जारी नहीं किया है और न ही रिजल्ट को लेकर अभी कोई सूचना जारी की है। 

पदों में परीक्षा के बाद कैसे हुई कटौती (How the posts were cut after the examination) -

ग्राम विकास अधिकारी 2018 के पदों पर हुई परीक्षा के बाद रिक्तियों की संख्या में कटौती की खबर सामने आ रही है। जहां वायरल खबर से परेशान अभ्यर्थी इस बात को लेकर असमंजस में पड़ गए कि आखिर परीक्षा से पहले जब पदों की संख्या निर्धारित कर ली गई थी, तो उसके बाद पदों की संख्या में कटौती क्यों की गई है। जहां इसकी स्पष्ट जानकारी के लिए अभ्यर्थी संबंधित विभाग में संपर्क करने पहुंचे, तो वहां उन्हें पता चला कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने ऐसा कोई फैसला नहीं किया है। यानी की जिन निर्धारित पदों पर परीक्षा आयोजित हुई थी, उन्हीं निर्धारित पदों पर भर्ती की जायेगी। 

इतने पदों पर निकाली गई भर्ती (Recruitment on so many posts) -

सेवा चयन आयोग द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के कई पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी। जहां अधिसूचना जारी करते हुए पदों की संख्या भी पहले ही स्पष्ट कर दी गई थी। जहां आयोग द्वारा वीडीओ री एग्जाम के जरिए कुल 1953 पदों पर भर्ती की जायेगी। बता दें कि इन पदों के लिए लगभग 5 वर्ष पहले ही परीक्षा आयोजित की गई थी। परंतु इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। जिसके चलते दोबारा इस परीक्षा का आयोजन किया गया। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD