UP TET 2023 : विधानसभा में पास हुआ नया आयोग, इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया


UP TET Application Form 2023 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए लंबे समय से नए आयोग के गठन का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी अपडेट है। दरअसल इस वर्ष उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता का जिम्मा नए आयोग को दिया गया है। जहां अभ्यर्थी काफी समय से नए आयोग का गठन पूरा होने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अभ्यर्थियों को आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि नए आयोग को विधानसभा में पास किए जाने की खबर सामने आ रही है। आइए जानते हैं नए आयोग के गठन को लेकर क्या है पूरी अपडेट..

विधानसभा में आयोग पास होने की सूचना (Information about passing of commission in assembly) -

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक खबर यूपी टीईटी के लिए नए आयोग को लेकर वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) को विधानसभा में पास करा लिया गया है। इस खबर से वे अभ्यर्थी काफी खुश हैं, जो नए आयोग के गठन और उसे विधानसभा में पास होने का इंतजार कर रहे थे। 

अभी विधानसभा नहीं पहुंचा आयोग का मुद्दा (The Commission's issue has not reached the Assembly yet) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया तभी शुरू की जाएगी जब नए आयोग का गठन पूरा हो जाएगा। जहां अभ्यर्थियों के बीच जो खबर सामने आ रही थी, उसमें बताया गया था कि नए आयोग का गठन पूरा हो चुका है और उसे विधानसभा से पास करा दिया गया है। लेकिन जब इस खबर का विश्लेषण किया गया, तो पता चला कि अभी नए आयोग का गठन पूरा ही नहीं हुआ है, तो विधानसभा में कैसे पास होगा। 

विधानसभा में पास होने के बाद ही होगी भर्ती (Recruitment will be done only after passing the assembly) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए नए आयोग का गठन तो किया जा रहा है, लेकिन अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। बता दें कि नए आयोग का गठन जैसे ही संपन्न हो जाएगा वैसे ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यह आयोग विधानसभा में पास कराना होगा। जहां नए आयोग के विधानसभा में पास होने के बाद ही नए आयोग द्वारा भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जा सकेगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD