CTET Exam 2024 : सीबीएसई ने किया बड़ा ऐलान, अब ऑनलाइन भी होगी CTET 2024 की परीक्षा!


CTET Exam 2024 : अगर आपको केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 को लेकर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार है, तो आपके लिए खास अपडेट है। हालांकि अभ्यर्थियों के लिए सामने आ रही यह अपडेट आवेदन प्रक्रिया से संबंधित तो नहीं है, परंतु परीक्षा के मोड से सम्बन्धित है। अगर आप सीटीईटी 2024 के लिए आवेदन करेंगे, तो आइए जानते हैं कि आखिर आपके लिए किस मोड़ में सीबीएसई द्वारा परीक्षा का आयोजन कराया जायेगा...

क्या ऑनलाइन मोड में होगा परीक्षा का आयोजन? (Will the examination be conducted in online mode?) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 को लेकर सोशल मीडिया पर एक खबर बड़ी तेज़ी के साथ वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में बताया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 का आयोजन केवल ऑनलाइन मोड में किया जाएगा। हालांकि इस ख़बर से अभ्यर्थी काफी खुश भी हैं, क्योंकि अभ्यर्थियों का मानना है कि सीटीईटी में ऑफलाइन की तुलना में ऑनलाइन मोड में एग्जाम जल्दी होता है। 

खबर पर नहीं लगी मुहर (The news was not stamped) -

अभ्यर्थियों के बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के मोड को लेकर खबर वायरल हो रही है। परंतु इस खबर का कोई स्पष्ट प्रमाण नहीं मिला है। बता दें कि आयोग ने अभी सीटीईटी 2024 के आयोजन को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है कि आखिर परीक्षा का आयोजन किस मोड़ में किया जायेगा। वहीं अभ्यर्थी जिस खबर से खुश हैं, उसको लेकर भी अभी कोई प्रमाण नहीं मिला है।

केवल एक मोड में किया गया था परीक्षा का आयोजन (The examination was conducted in only one mode) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का आयोजन केवल एक ही मोड में आयोजित किया गया था। जहां सीबीएसई ने ऐलान किया था कि परीक्षा का आयोजन केवल ऑफलाइन मोड में होगा। इस बार भी यही उम्मीद जताई जा रही है कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 का आयोजन केवल ऑफलाइन मोड में ही किया जायेगा। लेकिन अभी सीबीएसई ने परीक्षा को लेकर कोई स्पष्ट ऐलान नहीं किया है कि किस मोड़ में परीक्षा का ऐलान किया जा सकता है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD