CTET EXAM 2023 : सीटीईटी अभ्यर्थियों को लगा झटका, बोर्ड ने रद्द कर दी भर्ती


CTET EXAM 2023 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 को लेकर अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सफलतापूर्वक परीक्षा का आयोजन किया गया, जहां परीक्षा के आयोजन के बाद सीबीएसई ने परिणाम भी घोषित कर दिया, लेकिन परिणाम घोषित होने के बाद भी अभी तक बोर्ड ने सीटीईटी का रिजल्ट जारी नहीं किया। वही अभी तक रिजल्ट जारी न होने के बाद एक खबर लगातार सामने आ रही है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटीईटी भर्ती को रद्द कर दिया है। जहां इस खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। आइए जानते हैं पूरी अपडेट..

आखिर क्या है परीक्षा रद्द का कारण (What is the reason for canceling the exam?) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 रद्द किए जाने की खबर सामने आ रही है। आपको बता दे की परीक्षा रद्द किए जाने के कई कारण बताए जा रहे हैं जिसमें से प्रमुख रूप से जो कारण बताया जा रहा है, वह परीक्षा में नकल होना बताया जा रहा है। दर्शन वायरल खबर का कहना है कि सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 को इसलिए रद्द कर दिया है, क्योंकि परीक्षा के दौरान कई अभ्यर्थी नकल करते हुए पकड़े गए थे। 

क्या है परीक्षा रद्द को लेकर वास्तविक सूचना (What is the actual information regarding exam cancellation?) -

सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2023 रद्द किए जाने की सूचना से अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। हालांकि परीक्षा रद्द को लेकर जब हमारी टीम ने वायरल खबर का विश्लेषण किया, तो पता चला कि अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही खबर अफवाह है। दर्शन वायरल खबर की सच्चाई पता करने के लिए हमारी टीम ने बोर्ड के संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया, जहां अधिकारियों ने बताया कि सीबीएसई ने परीक्षा रद्द को लेकर कोई सूचना जारी नहीं की है। इस बयान के बाद यह पूरी तरह से स्पष्ट हो गया कि अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही खबर पूरी तरह से अफवाह है। 

इस तिथि को आयोजित हुई परीक्षा (Exam held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का आयोजन बिना किसी रुकावट के एक ही दिन में संपन्न हो गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2023 का आयोजन 20 अगस्त 2023 को एक ही दिन में किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया गया है। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक हुआ। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD