UP BEd 2023 : बीएड अभ्यर्थियों के लिए परेशानी, काउंसलिंग को लेकर रद्द की विभाग से आई सूचना


 UP B.ED Counselling 2023 : अगर आपने यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) में सहभागिता की थी और रिजल्ट जारी होने के बाद एडमिशन को लेकर परेशान थे तो आपके लिए बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा एडमिशन प्रक्रिया चालू कर दी गई है। जहां बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी ने दो चरणों की एडमिशन प्रक्रिया संपन्न कर ली है। वहीं अब बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा तीसरे चरण की एडमिशन प्रक्रिया को लेकर बड़ी अपडेट साझा की गई है। जहां अभ्यर्थियों को पहले तीसरे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन करना था। उसके बाद ही एडमिशन प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। लेकिन अब यूनिवर्सिटी ने एक ऐसी जानकारी सजा की है जिससे तीसरे चरण की अभ्यर्थियों के एडमिशन पर तलवार लटक सकती है। आइए जानते हैं क्या है वह महत्वपूर्ण अपडेट..

दो चरण की एडमिशन प्रक्रिया संपन्न (Two phase admission process completed) -

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा बीएड में प्रवेश के लिए दो चरणों की काउंसलिंग प्रक्रिया संपन्न होने के बाद अभ्यर्थियों ने एडमिशन ले लिए हैं। बता दे कि बीएड में प्रवेश के लिए 75,000 रैंक तक के अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जहां यूनिवर्सिटी द्वारा पहले चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए 15 सितंबर से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की गई थी जो की 21 सितंबर 2023 तक चली। जहां पहले चरण में शामिल होने वाले व्यक्तियों का एडमिशन 28 सितंबर तक संपन्न हो गया। वहीं दूसरे चरण की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2023 तक चली। जहां फीस सबमिट होने के बाद अभ्यर्थियों का 9 अक्टूबर तक एडमिशन पूरा हो गया।

तीसरी काउंसलिंग के लिए आई अपडेट (Update for third counseling) -

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी ने दो चरणों की काउंसलिंग प्रक्रिया संपन्न करने के बाद तीसरे चरण की काउंसलिंग के लिए भी अपडेट जारी की है। बता दें कि यूनिवर्सिटी ने तीसरे चरण की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 3 अक्टूबर से शुरू की थी। जहां इसमें अभ्यर्थियों को एडमिशन लेने के लिए 16 अक्टूबर तक हर हाल में फीस सबमिट करनी होगी। यूनिवर्सिटी ने जारी दिशा निर्देशों में कहा है कि जो भी अभ्यर्थी 16 अक्टूबर 2023 तक फीस सबमिट नहीं करेंगे उनका एडमिशन पूर्ण नहीं माना जाएगा।

इस तिथि को किया गया था परीक्षा का आयोजन (The exam was conducted on this date) -

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) का आयोजन बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा जून माह में किया गया था। वहीं एडमिट कार्ड परीक्षा से 9 दिन पहले जारी किए गए थे। बता दें कि यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) 15 जून 2023 को आयोजित की गई थी। तथा इसके लिए बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा एडमिट कार्ड 6 जून को जारी किए गए थे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD