UP TET 2023 : नए आयोग का नहीं हो पा रहा गठन, रद्द की गई यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा!


UP TET 2023 : अगर आपको भी यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार है, तो यह खबर आपके लिए कई मायनों में खास है। हालांकि यह खबर आपको बड़ी चिंता में डाल सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन नए आयोग द्वारा किया जा रहा है। लेकिन नए आयोग का गठन पूरा होने से पहले ही अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। बता दें कि यह खबर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 रद्द किए जाने को लेकर है। अगर आप भी इस परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे थे, तो आइए जानते हैं क्या है परीक्षा रद्द होने का कारण...

नए आयोग का गठन न होने से भर्ती रद्द (Recruitment canceled due to lack of formation of new commission) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 का आयोजन किया जाना है। लेकिन समय सीमा के अंदर नए आयोग का गठन पूरा न होने से पूरी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द किए जाने की जानकारी सामने आ रही है। जहां खबर में परीक्षा रद्द किए जाने का कारण नए आयोग का गठन पूरा न होना ही बताया जा रहा है। इस खबर से वे अभ्यर्थी काफी निराश हो गए हैं, जो काफी समय से इस पात्रता परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी होने का इंतजार कर रहे थे। 

क्या है नए आयोग के गठन की जानकारी (What is the information about the formation of the new commission?) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 रद्द किए जाने की खबर से अभ्यर्थी काफी निराश हो गए हैं। हालांकि अभ्यर्थियों की निराशा को देखते हुए हमने इस खबर की तह तक जाना चाहा, तो पता चला कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए नए आयोग के गठन का काम बड़ी तेजी से चल रहा है। प्राप्त सूचना के अनुसार नए आयोग में 12 सदस्यों की नियुक्ति हो चुकी है। अन्य सदस्यों की नियुक्ति होते ही आयोग द्वारा पात्रता परीक्षा के लिए अधिसूचना भी जारी कर दी जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी वायरल खबर पर भरोसा न करें। 

इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from this date) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा रही है। अगर यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि की बात करें, तो ये नवंबर माह में ही शुरू की जा सकती है। यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 नवंबर के आस पास शुरू की जा सकती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD