UPSESSB TGT PGT EXAM : नवंबर माह में यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा शुरू होने की खबर, देखिए पूरी जांच पड़ताल


UPSESSB TGT PGT EXAM : टीजीटी और पीजीटी को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा तिथियां के ऐलान की खबर सामने आ रही है। जहां इस खबर से अभ्यर्थी भी काफी खुश नजर आ रहे हैं, क्योंकि लंबे समय बाद यूपी टीजीटी और पीजीटी को लेकर कोई अपडेट सामने आई है। अगर आप भी यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे थे और अधिसूचना जारी होने के बाद आपने भी इन पदों पर आवेदन किया था, तो यह पूरी खबर आपके लिए काफी मायने रखती है। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...

नवंबर माह में शुरू होंगी परीक्षा (Exams will start in the month of November) -

उत्तर प्रदेश टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) को लेकर परीक्षा की शुरुआत नवंबर माह में होने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि यह सूचना एक वेबसाइट के द्वारा खबर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा की शुरुआत नवंबर माह में ही कर दी जायेगी। हालांकि खबर में यह स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया है कि परीक्षा किस तिथि से शुरू होगी। 

क्या 9 दिन के अंदर हो जायेगी परीक्षा आयोजित? (Will the exam be conducted within 9 days?) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा को लेकर नवंबर माह में परीक्षा शुरू होने की सामने आ रही खबर से अभ्यर्थी काफी खुश हैं। लेकिन अभ्यर्थियों की खुशी पर प्रश्न उठाने वाला एक सवाल सामने आ रहा है। दरअसल वायरल खबर के अनुसार परीक्षा का आयोजन नवंबर माह में किया जाना है। लेकिन नवंबर माह खत्म होने में अब केवल 9 दिन का समय बचा है। वही अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा तिथियां का भी ऐलान नहीं किया है तो ऐसे में 9 दिन के अंदर ही परीक्षा तिथियां का ऐलान और परीक्षा का आयोजन कैसे संभव हो सकेगा ? इस खबर से विचलित अभ्यर्थियों ने जब खबर की जांच पड़ताल की, तो पता चला की वायरल खबर पूरी तरह से फर्जी है।

इस तिथि तक परीक्षा तिथियां जारी होने की संभावना (Exam dates likely to be released by this date) -

आप अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि को लेकर चिंतित हैं, तो आपकी चिंता खत्म होने में अभी थोड़ा समय और लग सकता है। जहां सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार UP TGT और UP PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान अक्टूबर के अंतिम या फिर नवंबर के पहले सप्ताह में किए जाने की संभावना है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD