UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी-पीजीटी अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर, एग्जाम में बड़ा बदलाव


UPSESSB TGT PGT EXAM : अगर आप भी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, प्रयागराज द्वारा टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, तो यह सूचना आपके लिए बुरी है। क्योंकि UPSESSB द्वारा अभ्यर्थियों के लिए जो सूचना जारी की गई है, वह भर्ती प्रक्रिया रद्द होने की है। अभ्यर्थी बेहद ही लंबे समय से यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे थे। लेकिन इंतजार के बीच अचानक आई यह खबर अभ्यर्थियों को बड़ी परेशानी में डाल रही है। आइए जानते हैं आखिर यूपी टीजीटी और पीजीटी को लेकर क्या है पूरी000000 खबर...

टीजीटी पीजीटी अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर (Bad news for TGT PGT candidates) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती रद्द होने को लेकर, जो खबर सामने आ रही है, उससे अभ्यर्थी बहुत बड़ी चिंता में पड़ गए हैं। बता दें कि जो खबर सामने आ रही है उसके अनुसार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर होने वाली भर्ती को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। बता दें कि अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद लंबे समय से परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे थे।

देखिए खबर और उसकी हकीकत (See the news and its reality) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के लिए भर्ती रद्द होने की खबर ने अभ्यर्थियों की चिंता को तो बढ़ा दिया। लेकिन अभ्यर्थियों ने इस खबर की प्रमाणिकता जानने का प्रयत्न किया। जहां इस प्रयत्न में अभ्यर्थियों ने पाया कि फिलहाल यूपी टीजीटी और पीजीटी के पदों पर होने वाली भर्ती को रद्द नहीं किया है और ना ही माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने इसको लेकर अभी कोई बयान जारी किया है। इसलिए अभ्यर्थियों को परीक्षा रद्द होने की खबर से परेशान होने की जरूरत नहीं है। 

परीक्षा को लेकर ये है पूरी अपडेट (Here is the complete update regarding the exam) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथियां अब बहुत ही जल्द घोषित हो सकती हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा तिथियों का ऐलान नवंबर के अंतिम सप्ताह तक होने की संभावना है। जहां परीक्षा तिथियां के ऐलान के बाद दिसंबर माह में परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने न परीक्षा तिथियां के ऐलान को लेकर कुछ कहा है और न ही परीक्षा कार्यक्रम को लेकर कुछ घोषणा की है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD