UPSESSB TGT PGT EXAM : चयन बोर्ड ने टीजीटी-पीजीटी के लिए खोली आवेदन विंडो, पुराने आवेदन होंगे रद्द


UPSESSB TGT PGT EXAM : अगर आप टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी के लिए आवेदन प्रक्रिया काफी समय पहले संपन्न करा ली गई थी। लेकिन इसके बाद आवेदन प्रक्रिया दोबारा से शुरू होने की खबर सामने आ रही है। अगर आपने भी यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन किया था और परीक्षा तिथियों की घोषणा का इंतजार कर रहे थे, तो आपके लिए यह आर्टिकल बेहद महत्वपूर्ण है। 

पुराने आवेदन हो जायेंगे निरस्त (Old applications will be canceled) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए काफी पहले संपन्न कराई हुई आवेदन प्रक्रिया रद्द होने की खबर सामने आ रही है। खबर में बताया जा रहा है की सेवा चयन बोर्ड ने यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन प्रक्रिया दोबारा से शुरू कर दी है और जो आवेदन सेवा चयन बोर्ड द्वारा पूर्व में लिए गए थे, उनको निरस्त कर दिया गया है। जहां इस खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए हैं, क्योंकि वह लंबे समय से समय से परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे थे। 

क्या नए आवेदन करना होगा अनिवार्य? (Will it be mandatory to make a new application?) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन प्रक्रिया को लेकर सामने आ रही खबर से अभ्यर्थी असमंजस में पड़ गए हैं कि क्या उन्हें दोबारा से यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन करना होगा? जहां अभ्यर्थियों की स्थिति को देखते हुए जब इस खबर का विश्लेषण किया गया, तो विश्लेषण में पता चला कि सेवा चयन बोर्ड ने फिलहाल यूपी टीजीटी और पीजीटी को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं की है और ना ही पुराने आवेदन निरस्त का कोई ऐलान किया है।

परीक्षा को लेकर ये है पूरी अपडेट (Here is the complete update regarding the exam) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथियां अब बहुत ही जल्द घोषित हो सकती हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा तिथियों का ऐलान नवंबर के तीसरे सप्ताह के बाद होने की संभावना है। जहां परीक्षा तिथियां के ऐलान के बाद दिसंबर माह के मध्य में ही परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने न परीक्षा तिथियां के ऐलान को लेकर कुछ कहा है और न ही परीक्षा कार्यक्रम को लेकर कोई घोषणा की है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD