UPSSSC VDO VACANCY : वीडीओ के 1468 नहीं, बल्कि इतने पदों पर होगी भर्ती, देखिए लेटेस्ट अपडेट

UPSSSC VDO VACANCY 2023 :  ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा भर्ती निकाली जानी है। जहां इन पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना से लेकर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने तक के लिए अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं। परंतु आयोग द्वारा इन पदों पर भर्ती के लिए अभी तक कोई सूचना जारी नहीं किए जाने से अभ्यर्थी नाराज भी हैं। हालांकि वीडीओ के पदों पर अधिसूचना जारी होने और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले पदों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां पदों की संख्या बढ़ने की सूचना है। अगर आप भी वीडीओ 2023 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आइए जानते हैं क्या है आपके लिए बड़ी खबर...

पदों की संख्या में किया जायेगा इजाफा (The number of posts will be increased) -

ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी होने से पहले पदों की संख्या में इजाफा होने की खबर वायरल हो रही है। बता दें कि वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए देरी होने के चलते पदों की संख्या में इजाफा कर दिया गया है। वायरल खबर की मानें, तो आयोग द्वारा वीडीओ के नए पदों पर भर्ती को लेकर पदों में इजाफा करते हुए 1468 से बढ़ाकर 2000 कर दिया गया है। वहीं अभ्यर्थी पदों की संख्या में बढ़ोतरी से खुश भी हैं।

क्या अब 2 हजार पदों पर होगी भर्ती (Will there be recruitment on 2 thousand posts now?) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) 2023 के पदों में इजाफा किए जाने की खबर वायरल होने के बाद अभ्यर्थियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि आखिर आयोग कितने पदों पर भर्ती आयोजित करेगा। अभ्यर्थियों का प्रश्न है कि क्या इस बार आयोग 2000 पदों पर भर्ती आयोजित करेगा? हालांकि अभ्यर्थियों के इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए खबर का विश्लेषण किया गया। जहां पता चला कि आयोग ने पदों की संख्या में इजाफा नहीं किया है।

इतने पदों पर निकाली गई भर्ती (Recruitment on so many posts) -

आयोग द्वारा वीडीओ के नए पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए अधिसूचना के माध्यम से पदों की संख्या भी जारी कर दी गई है। बता दें कि वीडीओ के कुल 1468 नए पदों पर भर्ती निकाली गई है। हालांकि वर्ग के अनुसार इसमें पदों का विभाजन किया गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 1468 पदों में से अनारक्षित वर्ग के लिए 949 पद सुनिश्चित किए हैं। वहीं ओबीसी वर्ग के लिए 138 पद और ईडब्ल्यूएस के लिए 117, तो वहीं एससी और एसटी के लिए क्रमश 356 और 7 पद सुनिश्चित किए हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD