BEd VS BTC : केंद्र ने डाली बीएड अभ्यर्थियों के पक्ष में याचिका, लगेगा बीटीसी उम्मीदवारों को झटका


BEd VS BTC 2023 : बीएड बनाम बीटीसी (BEd vs BTC) मामले से केंद्र सरकार की दखल का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी ख़बर है। बता दें कि बीएड बनाम बीटीसी मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला (BEd VS BTC 2023) सुनाए जाने के लंबे समय बाद केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाले जाने की खबर सामने आ रही है। वहीं इस मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने की नई तिथि भी सामने आ रही है। अगर आप बीएड अभ्यर्थी (BEd VS BTC 2023) हैं और सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले से सहमत नहीं हैं, तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। तो आइए जानते हैं कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा कब की जाएगी b.Ed बनाम बीटीसी मामले में दोबारा से सुनवाई...

24 दिसम्बर को होगी सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई (Hearing will be held in the Supreme Court on October 24) -

बीएड बनाम बीटीसी मामले (BEd VS BTC 2023) में नया मोड़ सामने आ रहा है आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि बीएड बनाम बीटीसी मामले (BEd VS BTC 2023) में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के लंबे समय बाद केंद्र सरकार द्वारा दखल दी जा रही है। जहां केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली है। वहीं इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा 24 दिसबंर को दोबारा से सुनवाई किए जाने की खबर सामने आई है। 

दोबारा होगी मामले में सुनवाई? (Will the case be heard again?) -

सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीएड बनाम बीटीसी मामले (BEd VS BTC 2023) में जो फैसला सुनाया गया था, उसको लेकर एक बड़ी खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई है। जिसमें दावा किया गया कि सुप्रीम कोर्ट में बीएड बनाम बीटीसी (BEd VS BTC 2023) से मामले को लेकर पुनर्विचार याचिका डाली गई है जिस पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा 24 दिसबंर को सुनवाई होगी। हालांकि जब वायरल खबर को क्रॉस चेक किया गया, तो पता चला कि अभी तक इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका नहीं डाली गई है और ना ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में दोबारा से सुनवाई का कोई ऐलान किया है। 

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया था ये फैसला (The Supreme Court gave this decision) -

बीएड बनाम बीटीसी मामले (BEd VS BTC 2023) में सुप्रीम कोर्ट ने 11 अगस्त को बड़ा फैसला सुनाया था। जाएं इस फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने बीएड अभ्यर्थियों को बड़ा झटका दिया था। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट (BEd VS BTC 2023) ने अपनी फैसले में स्पष्ट किया था कि बीएड अभ्यर्थियों को प्राइमरी टीचर के लिए पात्र नहीं माना जाएगा। हालांकि राजस्थान हाई कोर्ट ने भी यही फैसला सुनाया था जिसे सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित किया। दरअसल राजस्थान हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ एनसीपी और केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल की थी। जिसमें उन्होंने मांग की थी कि बीएड अभ्यर्थियों (BEd VS BTC 2023) को भी प्राइमरी टीचर के लिए पात्र माना जाए। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस अपील को सिरे से खारिज कर दिया था।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD