CTET Exam 2024 : सीटीईटी 2024 के जनवरी सेशन की परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी आयोजित, सीबीएसई के फैसले से अभ्यर्थी बेहद खुश


CTET Exam 2024 : अगर आपको केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 का बेसब्री से इंतजार है, तो अब आप परीक्षा की तैयारियां जोरों शोरों से शुरू कर दीजिए, क्योंकि परीक्षा का आयोजन जनवरी माह में होना है और सीबीएसई ने इसके लिए परीक्षा तिथि भी घोषित कर दी है। हालांकि इसी बीच सीबीएसई ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिसमें केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के जनवरी सेशन के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के मोड में बदलाव किया है। जहां अभ्यर्थी परीक्षा मोड में बदलाव की जाने की खबर से काफी खुश हैं। आइए जानते हैं क्या है प्रमुख बदलाव और किस मोड़ में आयोजित होगी परीक्षा...

ऑनलाइन मोड में होगा परीक्षा का आयोजन (Examination will be conducted in online mode) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 का आयोजन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा ऑफलाइन मोड में किया जाता है। हालांकि परीक्षा के मोड में बदलाव किए जाने की खबर सामने आई है। बता दें कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 के जनवरी सेशन का आयोजन ऑनलाइन मोड में आयोजित किए जाने का फैसला किया गया है। दरअसल अभ्यर्थियों के बीच यह खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि सीबीएसई इस बार के जनवरी सेशन की परीक्षा का आयोजन केवल ऑनलाइन मोड में आयोजित करेगा। 

अचानक फैसले में बदलाव की खबर झूठी (The news of sudden change in decision is false) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के मोड को लेकर अभ्यर्थियों के बीच वायरल हुई खबर से अभ्यर्थी काफी खुश हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को इस खबर को लेकर ज्यादा खुश होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि परीक्षा का आयोजन सीबीएसई द्वारा ऑफलाइन मोड में ही किया जाएगा। दरअसल इस खबर की जांच पड़ताल के लिए हमारी टीम ने संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया किया। जहां संबंधित अधिकारियों ने बताया कि अचानक से परीक्षा मोड में बदलाव नहीं किया जा सकता है। सीबीएसई ने निर्धारित किया था कि परीक्षा ऑफलाइन बोर्ड में आयोजित होगी, तो उसका आयोजन ऑफलाइन मोड में ही किया जाएगा। 

केवल एक मोड में किया गया था परीक्षा का आयोजन (The examination was conducted in only one mode) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का आयोजन केवल एक ही मोड में आयोजित किया गया था। जहां सीबीएसई ने ऐलान किया था कि परीक्षा का आयोजन केवल ऑफलाइन मोड में होगा। इस बार भी यही फैसला हुआ है कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 का आयोजन केवल ऑफलाइन मोड में ही किया जायेगा। इसलिए अभ्यर्थी परीक्षा के लिए तैयारी ऑफलाइन मोड के अनुसार ही करें, क्योंकि उनके लिए कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा का आयोजन नहीं किया जायेगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD