CTET JANUARY 2024 : सीटीईटी जनवरी सेशन के लिए आवेदन हुआ रद्द, सीटीईटी फॉर्म में जल्द करें बदलाव


CTET January 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET January 2024) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि सीबीएसई ने सीटीईटी 2024 (CTET January 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करके आवेदन की विंडो बंद कर दी है। लेकिन इसी बीच बोर्ड द्वारा आवेदन प्रक्रिया दोबारा से शुरू होने की खबर सामने आ रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि बोर्ड ने आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। आइए जानते हैं सीटीईटी 2024 को लेकर क्या है पूरी अपडेट...

CTET 2024 : आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की खबर आई सामने (News of extension of last date of application came out) -

फिलहाल के लिए CTET January 2024 ऑनलाइन आवेदन में सुधार करने की विंडो खुल गयी है। एक और बात यह है कि सीटीईटी 2024 (CTET January 2024) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। यानी की अभ्यर्थी सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अभी भी आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की खबर से काफी खुश हैं। फिलहाल इसके रद्द किए जाने की खबरें भी हैं जो सत्य मालूम नही पड़ती।

CTET 2024 : क्या है खबर की सच्चाई (What is the truth of the news?) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET January 2024) को लेकर जो खबर सामने आ रही है, उससे अभ्यर्थी काफी खुश हैं और सबसे बड़ी बात है कि यह खबर अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। अभ्यर्थी जब सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करने पहुंचे, तो उन्हें आवेदन लिंक एक्टिव मिली। बता दें सीबीएसई ने आवेदन की अंतिम तिथि 23 नवंबर से बढ़कर 27 नवंबर 2023 कर दी है।

CTET 2024 : अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates should apply from here) -

सीबीएसई द्वारा आयोजित की जा रही सीटीईटी 2024 (CTET January 2024) के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें और आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होने से पहले अपना आवेदन पूर्ण कर लें। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ऑफिशल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर सीटीईटी 2024 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। जहां मांगी गई सभी जानकारियां बिल्कुल सही-सही भर के आप अपना आवेदन पूर्ण कर सकेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD