EMRS EXAM 2023 : एकलव्य विद्यालय भर्ती की आगामी आयोजित होने वाली परीक्षाएं टलीं, ये है नई तिथियां


EMRS EXAM 2023 : अगर आपने एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत अकाउंटेंट, टीजीटी, पीजीटी, प्रिंसिपल, हॉस्टल वार्डन सहित कई पदों पर आयोजित की जा रही भर्ती के लिए आवेदन किया है और आगामी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। बता दें कि ईएमआरएस द्वारा परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया था, लेकिन इसी बीच 27 और 28 दिसंबर को होने वाली परीक्षाओं के शेड्यूल में बदलाव कर दिया क्या है। आइए जानते हैं क्या है शेड्यूल में बदलाव किए जाने की पूरी खबर...

नई तिथियों में परीक्षा होने की खबर आई सामने (News of exams being held on new dates came out) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा टीजीटी सहित विभिन्न पदों पर आयोजित की जा रही परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी काफी खुश हैं। हालांकि अब अभ्यर्थियों के लिए निराशा भरी खबर सामने आ रही है कि ईएमआरएस द्वारा परीक्षा शेड्यूल में बदलाव कर दिया गया है, जिसके चलते 27 और 28 दिसंबर को होने वाली परीक्षाएं टल गई हैं, जिनका आयोजन जल्द ही निर्धारित नई परीक्षा तिथियों पर किया जाएगा।

परेशान अभ्यर्थियों की चिंता खत्म (Worries of troubled candidates are over) -

विभिन्न पदों पर आयोजित की जा रही परीक्षाओं को लेकर अभ्यर्थियों के बीच जो खबर वायरल हो रही है, जिसमें परीक्षा टलने का दावा किया है, उसको लेकर अब बड़ी जानकारी सामने आ रही है। बता दें कि परीक्षा टलने की खबर वायरल होने के बाद इस खबर का विश्लेषण किया गया। जहां विश्लेषण में पता चला कि ईएमआरएस द्वारा विभिन्न पदों पर आयोजित की जाने वाली परीक्षाएं निर्धारित परीक्षा शेड्यूल पर ही आयोजित की जायेंगी। परीक्षा स्थगित होने को लेकर कोई भी सूचना जारी नहीं की गई है।

ये है परीक्षा का पूरा शेड्यूल (This is the complete schedule of the exam) -

ईएमआरएस द्वारा आयोजित की जा रही विभिन्न परीक्षाओं के लिए परीक्षा शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है। जारी किए गए परीक्षा शेड्यूल के अनुसार ही परीक्षा का आयोजन हो रहा है। 16 दिसंबर को पीजीटी और प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। 17 दिसंबर को हॉस्टल वार्डन और जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। वहीं 23 और 24 दिसंबर को टीजीटी, अकाउंटेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती होगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD