EMRS RECRUITMENT : परीक्षा से 1 दिन पहले रद्द हुई टीजीटी परीक्षा, अभ्यर्थियों के चेहरे पर छाई उदासी


EMRS RECRUITMENT 2023 : एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर कल परीक्षा का आयोजन किया जाना है, लेकिन परीक्षा के आयोजन से पहले ही अभ्यर्थियों के लिए बहुत बुरी खबर सामने आ रही है। बता दें कि अभ्यर्थी काफी लंबे समय से टीजीटी और पीजीटी परीक्षा के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अभ्यर्थियों का यह इंतजार ईएमआरएस ने खत्म करते हुए परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया, जिसमें से पीजीटी परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न कर लिया गया है। लेकिन टीजीटी परीक्षा से पहले परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आ रही है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

1 दिन पहले परीक्षा हुई रद्द (Exam canceled 1 day ago) -

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर आयोजित की जाने वाली परीक्षा से पहले एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर जारी की गई है बता दें कि परीक्षा का आयोजन कल यानी की 23 दिसंबर को होना है, लेकिन 22 दिसंबर को अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है कि टीजीटी परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। वहीं अभ्यर्थी इस खबर से काफी उदास हैं, क्योंकि उन्हें लंबे समय से परीक्षा का इंतजार था।

अभ्यर्थियों को नहीं होना होगा परेशान (Candidates will not have to worry) -

EMRS द्वारा ड्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर आयोजित की जाने वाली परीक्षा रद्द को लेकर जो खबर सामने आ रही है, उससे अभ्यर्थी परेशान हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को परेशान होने की आवश्यकता तो नहीं है, क्योंकि आधिकारिक रूप से ऐसी कोई भी सूचना नहीं आई है, जिसमें इस बात का जिक्र किया गया हो कि ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर आयोजित होने वाली परीक्षा रद्द हो गई है। बता दें कि यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जहां इस वायरल खबर को लेकर जो सच्चाई सामने आई है, वो यह है कि वायरल खबर फर्जी है। अभ्यर्थियों को इस खबर से बिल्कुल भी चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। 

इस तिथि को आयोजित की गई जायेगी टीजीटी परीक्षा (TGT exam will be conducted on this date) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के पदों पर परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है। जहां जारी शेड्यूल के अनुसार ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर परीक्षा का आयोजन 23 दिसंबर 2023 को किया जाएगा। बता दें कि परीक्षा का आयोजन कुल 2 शिफ्ट में होता है। इसलिए टीजीटी परीक्षा का आयोजन इवनिंग वाली शिफ्ट में किया जाएगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD