EMRS RECRUITMENT : एकलव्य विद्यालय भर्ती 16 और 17 दिसंबर को आयोजित हुई परीक्षा में नकल के मामले आए सामने, जनवरी में दोबारा होगी परीक्षा

 

EMRS RECRUITMENT 2023 : अगर आपने भी एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित कई पदों पर परीक्षा के लिए आवेदन किया था तो आपके लिए परीक्षा तिथियां और एडमिट कार्ड की घोषणा हो चुकी है। हालांकि इसी बीच कुछ अभ्यर्थियों के लिए चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि ईमआरएस द्वारा 16 और 17 दिसंबर को विभिन्न पदों पर परीक्षा का आयोजन कराया गया था, लेकिन परीक्षा में नकल की पुष्टि होने के बाद अब यह परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आ रही है। देखिए क्या है पूरी खबर और क्यों रद्द हो रही परीक्षा...

16 और 17 दिसंबर की परीक्षा में हुई नकल (Cheating happened in the exam of 16th and 17th December) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा विभिन्न पदों पर आयोजित की गई विभिन्न पदों पर परीक्षाओं के बाद अभ्यर्थी काफी खुश थे, लेकिन उन अभ्यार्थियों की चिंता बढ़ने वाली खबर सामने आई है कि ईएमआरएस ने 16 और 17 दिसंबर को आयोजित हुई परीक्षा पूरी तरह से रद्द कर दी है। जहां परीक्षा रद्द होने का कारण यह बताया जा रहा है कि 16 और 17 दिसंबर को आयोजित हुई दोनों दिन की परीक्षाओं में नकल की पुष्टि हुई है। नकल की पुष्टि के लिए एक समिति का गठन किया गया। समिति द्वारा नकल की पुष्टि होने के बाद परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया है। खबर में यह भी बताया जा रहा है कि इस परीक्षा का दोबारा से आयोजन जनवरी माह में किया जाएगा।

परीक्षा को लेकर निश्चिंत रहें विद्यार्थी (Students should be relaxed about the exam) -

ईएमआरएस द्वारा विभिन्न पदों पर आयोजित की जा रही परीक्षाओं को लेकर अभ्यर्थियों के बीच परीक्षा रद्द की जो खबर वायरल हो रही है, उसको लेकर अभ्यर्थियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि खबर के विश्लेषण में इस बात की पुष्टि हुई है कि 16 और 17 दिसंबर को आयोजित हुई परीक्षाओं में किसी भी प्रकार का नकल का मामला सामने नहीं आया है और ना ही किसी भी समिति का गठन किया गया था, जिसने नकल की पुष्टि की हो। इसलिए अभ्यर्थी वायरल खबर को लेकर परेशान ना हों।

ये है परीक्षा का पूरा शेड्यूल (This is the complete schedule of the exam) -

ईएमआरएस द्वारा आयोजित की जा रही विभिन्न परीक्षाओं के लिए परीक्षा शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है। जारी किए गए परीक्षा शेड्यूल के अनुसार 16 दिसंबर को पीजीटी और प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन मॉर्निंग शिफ्ट में, वहीं पीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन इवनिंग शिफ्ट में किया गया है। 17 दिसंबर को हॉस्टल वार्डन और जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें हॉस्टल वार्डन के पदों पर मॉर्निंग शिफ्ट, तो वहीं सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर ईवनिंग शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन हुआ था। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD