Railway New Vacancy 2024 : बिना परीक्षा 38000 पदों पर मिलेगी नौकरी, 8वीं पास जानें प्रक्रिया


Railway New Vacancy 2024 : अगर आपको सरकारी नौकरी की तलाश है और एग्जाम के सिलेबस को लेकर चिंता में रहते हैं, तो अब आपके लिए एक ऐसा मौका आया है, जिसमें आप बिना परीक्षा दिए नौकरी पा सकते हैं। दरअसल भारतीय रेलवे (Indian Railway) में कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (कोंकण रेलवे) ने अप्रेंटिसशिप के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जहां इन भर्तियों Railway New Vacancy 2024 के लिए अभ्यर्थियों हेतु अधिसूचना जारी हो चुकी है। इतना ही नहीं इन पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना के साथ साथ शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा, आवेदन लिंक, आवेदन की अंतिम तिथि सहित कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी साझा की हैं। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए बड़ा मौका है। आइए जानते हैं इन पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए महत्वपूर्ण जानकारियां...

इतने पदों पर इस प्रकार देना होगा आवेदन शुल्क (Railway New Vacancy 2024 Details) -

कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने इन पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए पदों की संख्या की भी घोषणा अधिसूचना के माध्यम से ही कर दी है। जहां जारी अधिसूचना की मानें, तो Konkan Railway द्वारा कुल 190 सहित 38000 पदों पर भर्ती निकाली है जिसमें 190 पद स्प्ष्ट हैं। जिसमें सिविल इंजीनियरिंग के 30 पद, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 20 पद सहित अन्य पद शामिल हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना अनिवार्य है, जो कि पद व वर्ग के अनुसार अलग अलग है। जिसमें जनरल के लिए आवेदन शुल्क 100 रूपये है। बाकी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

इतनी मिलेगी तनख्वाह (Railway New Vacancy 2024 Educational Qualification) -

कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Railway New Vacancy 2024) द्वारा निकाली गई भर्ती के माध्यम से चयनित में से ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर स्टाइपेंट के रूप में 9000 रुपये प्रति माह मिलेगा। वहीं तकनीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को स्टाइपेंड के रूप में 8000 रुपये प्रति माह मिलेगा। 

इस तिथि तक करना होगा आवेदन (Application must be made by this date) -

उपर्युक्त पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि इन पदों के लिए Konkan Railway ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि भी स्पष्ट कर दी गई है। अभ्यर्थी इन पदों पर 09 दिसंबर 2023 तक ही आवेदन कर सकते हैं।  वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को Konkan Railway की आधिकारिक वेबसाइट konkanrailway.com पर विजिट करना होगा। 

ये अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन (These candidates will be able to apply) -

अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए कई महत्वपूर्ण जानकारियां साझा कर दी गई हैं। जिसमें अभ्यर्थियों के पास निम्न योग्यताएं होना और उम्र सीमा के दायरे में होना अनिवार्य है - 
* शैक्षणिक योग्यता - इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Konkan Railway) ने अलग अलग योग्यताएं विस्तृत रूप से अधिसूचना में जारी की हैं। 
* उम्र सीमा - वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गई है।

 हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD