SSC GD CONSTABLE BHARTI 2024 : जीडी कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू! मिली बड़ी खुशखबरी


SSC GD CONSTABLE 2024 : अगर आप जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) 2024 के पदों पर लंबी समय से अधिसूचना जारी होने और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, तो अब आयोग द्वारा आपके लिए आधिकारिक सूचना साझा की गई है। बता दें कि आयोग ने इस सूचना के माध्यम से अधिसूचना जारी होने की तिथि, आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि और परीक्षा शुरू होने की तिथियां का स्पष्टीकरण कर दिया है। तो आइए जानते हैं कि आखिर कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जीडी कांस्टेबल 2024 के पदों पर आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद परीक्षा का आयोजन किस माह किया जाएगा...

इस तिथि को शुरू हो रही आवेदन प्रक्रिया (Application process starting on this date) -

जीडी कांस्टेबल 2024 के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए आयोग ने तिथियां जारी कर दी हैं। जहां जारी तिथियां के अनुसार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जीडी कांस्टेबल 2024 के पदों पर अधिसूचना 24 नवंबर 2023 को जारी की जाएगी। जहां अधिसूचना जारी होने के साथ ही 24 नवंबर 2023 को ही इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जहां अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए 28 दिसंबर तक का वक्त दिया जाएगा। 

इन तिथियों में होगा परीक्षा का आयोजन (Exam will be conducted on these dates -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल के पदों पर आवेदन की तिथि स्पष्ट करने के साथ साथ परीक्षा तिथियों को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है। कर्मचारी चयन आयोग के अनुसार जीडी कांस्टेबल के पदों पर परीक्षा का आयोजन फरवरी और मार्च माह में किया जाएगा। बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग ने अभी परीक्षा तिथियां का स्पष्ट ऐलान नहीं किया है। आयोग ने परीक्षा माह का ऐलान कर दिया है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि परीक्षा तिथियों का ऐलान 15 दिसंबर को जारी होने वाली अधिसूचना में किया जा सकता है।

इस प्रकार होगा परीक्षा का पैटर्न (The exam pattern will be like this) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल 2024 के पदों पर निकाली जाने वाली भर्ती के लिए पैटर्न को लेकर भी बड़ी जानकारी साझा की है। जहां पैटर्न में परीक्षा के लिए दिए जाने वाले समय का जिक्र किया गया है। इस बार अभ्यर्थियों को जीडी कांस्टेबल 2024 का प्रश्न पत्र हल करने के लिए मात्र 1 घंटे का समय दिया जाएगा। वहीं प्रश्न पत्र में इस बार कुल 80 प्रश्न पूछे जाएंगे, जिनके जवाब अभ्यर्थियों को समय सीमा के अंदर देने होंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD