SSC MTS Bharti 2024 : एसएससी एमटीएस के पदों पर केवल ये अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन, सभी का फॉर्म होगा निरस्त



SSC MTS Bharti 2024 : अगर आप कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा 2024 के पदों पर अधिसूचना जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए अधिसूचना जारी होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसमें बताया गया है कि एमटीएस के पदों पर केवल वही अभ्यर्थी आवेदन के पात्र होंगे, जो आयोग द्वारा निर्धारित योग्यताओं के अंतर्गत आते हैं। तो अगर आप भी इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आइए जानते हैं क्या है कोई अपडेट...

ये अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन (These candidates will be able to apply) -

मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों पर आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए आयोग ने पहले शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा स्पष्ट की है। जहां अभ्यर्थियों को शैक्षणिक योग्यता के रूप में कम से कम किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक कक्षा 10वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है। वहीं उम्र सीमा के रूप में इन पदों पर आवेदन करने से अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र सीमा 18 और अधिकतम उम्र सीमा 25 वर्ष होनी चाहिए। इनके अंतर्गत आने वाले अभ्यर्थियों को ही आवेदन का पात्र माना जायेगा। 

इस माह शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start this month) -

एमटीएस के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों को आयोग ने बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कि यह तोहफा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि स्पष्ट करके दिया है। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के अनुसार मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा 2024 के पदों पर अधिसूचना अप्रैल माह में जारी की जाएगी और आवेदन प्रक्रिया भी अप्रैल माह में ही शुरू हो जाएगी। 

इस तिथि को किया जायेगा परीक्षा का आयोजन (The examination will be conducted on this date) -

मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्निकल) स्टाफ और अहलदार (CBIC & CBN) के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि स्पष्ट करने के साथ-साथ कर्मचारी चयन आयोग ने 7 नवंबर को जारी किए गए अपने एग्जाम कैलेंडर में परीक्षा की माह का भी जिक्र किया है। जहां एक्जाम कैलेंडर के अनुसार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एमटीएस के पदों पर परीक्षा का आयोजन जुलाई और अगस्त माह के मध्य में किया जाएगा। हालांकि आयोग ने परीक्षा तिथियों की जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन परीक्षा माह को लेकर स्पष्ट जानकारी दे दी है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD