UP TET 2023 Notification : यूपी टीईटी का हो गया फैसला, 25 दिसंबर से शुरू हो रही आवेदन प्रक्रिया


UP TET Application Form 2023 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए अधिसूचना और आवेदन प्रक्रिया को लेकर लंबे समय से अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभ्यर्थियों का इंतजार उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा अभी तक खत्म नहीं किया गया है, जिसके चलते अभ्यर्थी बेहद परेशान हो गए हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को अब ज्यादा दिनों तक परेशान नहीं होना पड़ेगा, क्योंकि सेवा चयन बोर्ड ने आवेदन प्रक्रिया को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...

इस तिथि से कर सकेंगे आवेदन (You can apply from this date) -

अगर आप उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि का इंतजार कर रहे थे, तो आपके लिए आवेदन प्रक्रिया 25 दिसंबर से शुरू होने की खबर सामने आ रही है। खबर में बताया जा रहा है कि आयोग 25 दिसंबर को यदि सूचना जारी करेगा इसके बाद 25 दिसंबर से ही अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन कर सकेंगे। 

क्या है आवेदन की पूरी अपडेट (What is the complete update of the application?) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर जो अपडेट सामने आ रही है, उसमें दावा किया जा रहा है कि 25 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। लेकिन आवेदन प्रक्रिया को लेकर जब आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट किया गया और संबंधित अधिकारियों से भी संपर्क किया गया, तो उन्होंने बताया कि आवेदन प्रक्रिया 25 दिसंबर से शुरू होने की कोई भी खबर आयोग द्वारा जारी नहीं की गई है। अभ्यर्थी ऐसी खबरों पर भरोसा न करें। 

इस तिथि से शुरू होगी परीक्षा (Exam will start from this date) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए नए आयोग द्वारा जल्द आवेदन आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2023 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन अगले महीने यानी की जनवरी 2023 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि इस अगले माह ही खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD