UP TET Notification 2023 : यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया पर खुशखबरी, आयोग से आया फैसला


UP TET Application Form 2023 : अगर आप उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी अपडेट है। ज्ञात हो कि इस वर्ष नए आयोग द्वारा यूपी टीईटी का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन नए आयोग का गठन न होने से अभ्यर्थी काफी परेशान थे। हालांकि अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है कि नए आयोग के गठन का प्रस्ताव विधानसभा में पहुंच चुका है, जिसके बाद विधानसभा में प्रस्ताव पास होकर के कानून बनाए जाने की खबर सामने आ रही है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट..

आयोग पास होकर कानून बनने की सूचना (Notice of law being passed by the Commission) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन पूरा होकर उसे विधानसभा में पास किए जाने की खबर सामने आ रही है। खबर में बताया जा रहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा नए आयोग का गठन पूरा हो चुका है और उसे कानून बना दिया गया है। वहीं अभ्यर्थी इस खबर से काफी खुश है, क्योंकि नए आयोग का कानून बनने का अभ्यर्थी काफी समय से इंतजार कर रहे थे। 

गठन को लेकर ये है पूरी अपडेट (This is the complete update regarding the formation) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए नए आयोग को विधानसभा में पास करके उसे कानून बनाए जाने की खबर सामने आई, तो अभ्यर्थी काफी खुश हो गए। हालांकि इस खबर की जांच पड़ताल के लिए हमारी टीम ने संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया। जहां संबंधित अधिकारियों ने बताया कि अभी नए आयोग के गठन का कार्य चल रहा है। अभी ना ही तो उसे विधानसभा में पेश किया गया है और ना ही नए आयोग का कानून बना है। 


विधानसभा में पास होने के बाद ही होगी भर्ती (Recruitment will be done only after passing the assembly)

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए नए आयोग का गठन तो किया जा रहा है, लेकिन अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। बता दें कि नए आयोग का गठन जैसे ही संपन्न हो जाएगा वैसे ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यह आयोग विधानसभा में पास कराना होगा। जहां नए आयोग के विधानसभा में पास होने के बाद ही नए आयोग द्वारा भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जा सकेगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD