UP TET 2023 : विधानसभा में नए आयोग को लेकर छिड़ी बहस, गठन में पड़ सकता है रोड़ा


UP TET Application Form 2023 : अगर आपको उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए अधिसूचना और आवेदन प्रक्रिया का इंतजार है, तो इसके लिए अभी आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि अभी नए आयोग को विधानसभा में पास किए जाने की खबरें सामने आ रही हैं। बता दें कि अभ्यर्थियों को काफी समय से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार है, लेकिन उनका इंतजार अभी खत्म नहीं हो पा रहा है, क्योंकि अभी तक नहीं आयोग का गठन पूरा नहीं हुआ है और विधानसभा में पास होना भी बाकी है। लेकिन इसी बीच विधानसभा में नया आयोग को लेकर बहस छिड़ने की सूचना मिली है, आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...
 
विधनसभा में छिड़ी नए आयोग पर बहस (Debate on new commission broke out in Assembly) -
 
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) को लेकर विधानसभा की शीतकालीन सत्र में बहस छिड़ने की खबरें सामने आ रही है। खबर में बताया जा रहा है कि नए आयोग का गठन पूरा हो चुका है, जिसे कार्य में लाने के लिए प्रदेश की योगी सरकार द्वारा विधानसभा में पेश किया गया है। जहां नए आयोग को पास कराए जाने को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बहस छिड़ी हुई है। 

विधानसभा में बहस को खबरें फर्जी (Fake news for debate in assembly) -
 
अगर आप उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए नए आयोग को विधानसभा में पेश किए जाने की खबरों से खुश हैं, तो आपके लिए पूरी खबर जानना आवश्यक है। दरअसल आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी नए आयोग का गठन पूरा नहीं हुआ है। जब नए आयोग का गठन पूरा हो जाएगा, उसके बाद ही नए आयोग को विधानसभा में पास कराया जा सकेगा। फिलहाल न ही तो नए आयोग को विधानसभा में पेश किया गया है और ना ही आयोग का गठन पूरा होने की जानकारी है। 
 
विधानसभा में पास होने के बाद ही होगी भर्ती (Recruitment will be done only after passing the assembly) -
 
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए नए आयोग का गठन तो किया जा रहा है, लेकिन अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। बता दें कि नए आयोग का गठन जैसे ही संपन्न हो जाएगा वैसे ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यह आयोग विधानसभा में पास कराना होगा। जहां नए आयोग के विधानसभा में पास होने के बाद ही नए आयोग द्वारा भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जा सकेगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD