UPSESSB TGT PGT EXAM 2024 : यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा का पेपर 31 दिसंबर से शुरू, तुरंत देखें पूरा परीक्षा शेड्यूल


UPSESSB TGT PGT EXAM 2024 : अगर आपको उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा यूपी टीजीटी (UPSESSB TGT) और यूपी पीजीटी (UPSESSB PGT) को लेकर परीक्षा तिथियां जारी होने का इंतजार था, तो अब दिसंबर माह में आपका इंतजार खत्म हो गया है। बता दें कि अभ्यर्थी लगातार कई दिनों से टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT & PGT) को लेकर आ रही खबरों से परेशान थे। हालांकि अब उनके लिए परीक्षा शेड्यूल जारी होने की खबर सामने आ रही है। अगर आपने भी इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं किस तिथि से शुरू होंगे पेपर और क्या है पूरी स्थिति...

25 दिसंबर से परीक्षा शुरू होने की खबर वायरल (UPSESSB TGT PGT : News of exams starting from December 31 goes viral) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए परीक्षा के आयोजन को लेकर बड़ी जानकारी साझा की गई है। बताई गई जानकारी के अनुसार यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा का आयोजन 31 दिसंबर से शुरू होने की सूचना है। हालांकि खबर में पूरा परीक्षा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। खबर में बताया गया है कि अभ्यर्थी सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से पूरा परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन परीक्षा का आयोजन 31 दिसंबर से शुरू हो रहा है। 

क्या है पूरा परीक्षा शेड्यूल (UPSESSB TGT PGT : What is the complete exam schedule) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (TGT & PGT) के पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए तिथियों को लेकर इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि 31 दिसंबर से परीक्षा शुरू होने की सामने आ रही खबर आधिकारिक खबर नहीं है। दरअसल इस बात का पता उस वक्त चला, जब खबर में ऑफिशियल नोटिस की कोई लिंक नहीं थी। उसके बाद आधिकारिक वेबसाइट पर भी कोई सूचना नहीं मिली। 

इस तिथि तक परीक्षा तिथियां जारी होने की संभावना (UPSESSB TGT PGT : Exam dates likely to be released by this date) -

आप अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि को लेकर चिंतित हैं, तो आपकी चिंता खत्म होने में अभी थोड़ा समय और लग सकता है। जहां सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार UP TGT और UP PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान दिसंबर के अंतिम सप्ताह में किए जाने की संभावना है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD